Roorkee:शमशान घाट में जल रही चिता के ऊपर भरभराकर गिरी छत, लोगों में अफरा-तफरी का माहौल

Edited By Vandana Khosla, Updated: 19 Sep, 2024 01:55 PM

roorkee the roof collapsed on the burning pyre in the cremation ground

रूड़कीः उत्तराखंड के रूड़की में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें क्षेत्र में जलती चिता के ऊपर चिता स्थान की छत भरभरा कर गिर गई। दरअसल, हादसा उस समय हुआ जब चिता में अग्नि लगाकर लोग बाहर निकल रहे थे। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया।...

रूड़कीः उत्तराखंड के रूड़की में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें क्षेत्र में जलती चिता के ऊपर चिता स्थान की छत भरभरा कर गिर गई। दरअसल, हादसा उस समय हुआ जब चिता में अग्नि लगाकर लोग बाहर निकल रहे थे। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। लेकिन ऐसा हादसा होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। वहीं इस घटना के बाद चिता के ऊपर से मलबे को हटाया गया और दोबारा से चिता में अग्नि दी गई।

जानकारी के अनुसार रूड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के निवासी अजय कुमार उर्फ काला नामक व्यक्ति पिछले काफी समय से बीमार चल रहा था। बताया गया है कि बीते बुधवार को अजय कुमार की लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों को अजय कुमार की मौत की जानकारी दी। वहीं मौत की खबर मिलने के बाद रिश्तेदार भी पहुंच गए। इसके बाद अंतिम संस्कार की तैयारी की गई। साथ ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार और ग्रामीण मृतक को अंतिम संस्कार के लिए गांव के ही शमशान घाट स्थित भूमि पर ले गए। इस दौरान जैसे ही चिता में अग्नि देकर परिजन और ग्रामीण अंतिम संस्कार कर निकलने लगे तो उसी समय चिता स्थल की छत अचानक भरभरा कर चिता के ऊपर गिर गई।

वही हादसा होने से मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि जिस समय हादसा हुआ उस समय मौके पर मृतक के अलावा कोई नहीं था,अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद लोगों द्वारा जलती हुई चिता के ऊपर गिरे मलबे को हटाया गया और उसके बाद दोबारा चिता में अग्नि दी गई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!