Uttarkashi News... गंगोत्री राजमार्ग पर पत्थर गिरने से एक की मौत, एक महिला मजदूर लापता

Edited By Nitika, Updated: 01 Jun, 2024 10:23 AM

one died due to falling of stone on gangotri highway

उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास शुक्रवार को पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई तथा एक महिला मजदूर लापता हो गई।

 

देहरादूनः उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास शुक्रवार को पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई तथा एक महिला मजदूर लापता हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि दोपहर 12 बजे हुई घटना में 12 अन्य लोग घायल भी हो गए, जिनमें सीमा सड़क संगठन के चार मजदूर भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हर्षिल और उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश एम्स भेजा गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट के निर्देश पर पुलिस, राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राजस्व विभाग व आपदा प्रबंधन विभाग का ‘त्वरित कार्रवाई बल' मौके पर पहुंचा तथा बचाव एवं राहत अभियान शुरू किया। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जिसकी पहचान उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी क्षेत्र के सैंज गांव के अखिल सिंह (18) के रूप में हुई है।

लापता महिला मजदूर की पहचान कमला देवी के रूप में हुई है। पहाड़ी से गिरे पत्थरों के कारण सीमा सड़क संगठन का एक ट्रक, एक जेसीबी मशीन, पानी का एक टैंकर, एक निजी वाहन, एक मोटरसाइकिल और एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। घटनास्थल पर पत्थर गिरने का सिलसिला अब भी रुक-रुक कर जारी है, जिसे देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों को धीर-धीरे रवाना किया जा रहा है। दुर्घटना में घायल होने वालों में चार मजदूरों के अलावा दो परिवारों के सात सदस्य भी शामिल हैं। इनमें से एक परिवार देहरादून के कालसी का रहने वाला है, जिसके सदस्यों की पहचान सुभाष वोनियाल (44), उनकी पत्नी बीना (38) तथा उनके पुत्रों दिव्यांशु (18) और हिमांशु (16) के रूप में हुई है।

हादसे में घायल दूसरे परिवार के सदस्यों की पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी मीरा (35) और उसकी पुत्रियों विशाखा (25) और राधा (16) के रूप में हुई है। एक अन्य घायल की पहचान रोशन सिंह (18) के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल सुभाष वोनियाल और विशाखा को बेहतर उपचार के लिए उत्तरकाशी जिला प्रशासन द्वारा हेलीकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!