रुद्रपुर के राम मनोहर लोहिया मार्केट पर चले बुलडोजर, 100 दुकानें ध्वस्त...तमाम बड़े नेता नजरबंद

Edited By Harman Kaur, Updated: 17 Mar, 2023 05:11 PM

bulldozers run at rudrapur s ram manohar lohia market

उत्तराखंड के रामनगर में होने वाले जी 20 सम्मेलन (G20 Summit) की तैयारियां अब अतिक्रमण कारियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है...

उधम सिंह नगर (निज़ामुद्दीन शेख़): उत्तराखंड के रामनगर में होने वाले जी 20 सम्मेलन (G20 Summit) की तैयारियां अब अतिक्रमण कारियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है। जहां जिला मुख्यालय रुद्रपुर के राम मनोहर लोहिया स्थित सैकड़ों दुकानों को NHAI के 4 बुलडोजर ने ध्वस्त किया। इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। इसके अलावा SDRF की भी टीम मौके पर हैं।

PunjabKesari

विरोध को देखते हुए तमाम नेताओं को किया गया नजरबंद
जानकारी के मुताबिक, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह के करीब साढ़े 7 बजे से  शुरू हो हुई है। DD चौक से इंदिरा चौक तक मार्ग को बैरिकेडिंग लगाकर वनवे कर दिया गया है। यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए रूट डायवर्ट (Route Divert) कर दिया गया है।

PunjabKesari

इसके अलावा विरोध को देखते हुए व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा, पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल, किसान नेता तजेंद्र सिंह वर्क और हरीश अरोड़ा को नज़र बंद किया गया है। इसके साथ ही किच्छा विधायक के पुत्र गौरव बहेड़ को हिरासत में लिया गया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...चोरों का आतंक! ज्वैलर्स की दुकान में सेंधमारी कर लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ, दीवार में छेद कर घुसे थे अंदर

PunjabKesari

जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि आगामी 28 मार्च से 30 मार्च तक रामनगर में जी 20 सम्मेलन का आयोजन होना है। जहां उधम सिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट (Pantnagar Airport) से विदेशी मेहमानों को रिसीव कर बाय मार्ग रामनगर लेकर जाना है, जिसको लेकर उधम सिंह नगर प्रशासन पूरी तैयारियों में लगा हुआ है।

PunjabKesari

इसको लेकर रुद्रपुर के राम मनोहर लोहिया मार्केट (Ram Manohar Lohia Market) में 100 दुकानें पर NHAI का बुलडोजर चला है। सुबह से ही दुकानों के आसपास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया। दुकानदारों को कई बार NHAI ने नोटिस थमा कर अतिक्रमण हटाने को कहा था, मगर कोई असर नहीं हुआ। जिसके बाद अब जाकर NHAI ने बुलडोजर चलाया है।

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी मनोज कत्याल ने बताया कि रामनगर में 28 से 30 मार्च तक प्रस्तावित जी-20 बैठक के मद्देनजर प्रशासन अतिक्रमण पर सख्त हो गया है। NHAI ने जिला प्रशासन से हाईवे सैकड़ो दुकानों से अतिक्रमण हटाने में सहयोग मांगा। अतिक्रमण हटाने के विरोध में करीब एक सप्ताह पहले दुकानें बंद कर चाबी विधायक शिव अरोड़ा के सुपुर्द कर दी थी।

PunjabKesari

उन्होंने आगे बताया कि राममनोहर लोहिया मार्केट में धरने पर व्यापारी बैठ गए थे। अतिक्रमण को हटाने के लिए देर रात से प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी और दुकानदारों को दुकान से सामान हटाने की चेतावनी दी। इस पर कुछ दुकानदारों ने रात में ही अपना सामान खुद ही समेट लिया था। बाकी लोग आज सुबह सामान समेटने लगे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!