CMRF से स्वीकृत चेक पर 3 हजार रुपए कमीशन मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऑडियो वायरल होने से मची खलबली

Edited By Nitika, Updated: 30 Jul, 2024 01:57 PM

accused who demanded rs 3 000 commission on check accepted from cmrf arrested

उधम सिंह नगरः उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद में एक ऐसी ऑडियो वायरल हुई है, जिसमें पुलिस प्रशासन से लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई। ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और मामले को पंजीकृत करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया। इसके बाद...

उधम सिंह नगरः उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद में एक ऐसी ऑडियो वायरल हुई है, जिसमें पुलिस प्रशासन से लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई। ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और मामले को पंजीकृत करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया। इसके बाद राजनीतिक जुबानी जंग छिड़ गई और आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति ने मामले को तूल दे दिया। रुद्रपुर के पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने मौजूदा विधायक शिव अरोड़ा ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। हालांकि पुलिस ने मामले को पंजीकृत करते हुए आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया और पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी दी।

दरअसल, बीते दिनों बारिश से आई दैवीय आपदा में मुख्यमंत्री राहत कोष से स्वीकृत पांच हजार रुपए के चेक पर 3 हजार रुपए कमीशन मांगने वाले के मामले में पुलिस ने राजस्व विभाग के अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया। इसमें पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं इस मामले में जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि एक आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस मामले में राजस्व विभाग के एक अधिकारी की तहरीर पर ट्रांजिट कैंप पुलिस ने जावेद नाम के युवक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि ओडियो की जांच की जाएगी। कमीशन मांगने वाला और जिस व्यक्ति को चेक मिलना था, इस पर भी जांच होगी।

वहीं इस मामले को लेकर  मौजूदा विधायक शिव अरोड़ा एवं पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल एक दूसरे पर आरोप लगाते दिखाई दिए है। बता दें कि रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा ने इस पूरे मामले को विरोधी पक्ष द्वारा रचा षड़यंत्र बताया। उन्होंने कहा कि ऑडियो की गंभीरता से जांच की जाएगी। वहीं इस मामले में जो अन्य आरोपी होंगे, इसका भी जल्द खुलासा किया जाएगा। इसी बीच रुद्रपुर के पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष में से दी जाने वाली राशि एक तो पहले से कम कर दी गई है, वहीं अधिकारियों के पास से ऐसे कौन लोग है, जो चेक ले जाकर उस पर वसूली का काम कर रहे है। जबकि उनके कार्यकाल में 30 से 40 हजार लोगों की मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद की गई थी। वहीं आज परिस्थितियां प्रतिकूल बताई जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!