Uttarakhand: अमृतपाल और उसके साथियों की तलाश को लेकर ऊधमसिंह नगर पुलिस अलर्ट, भारत- नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी

Edited By Harman Kaur, Updated: 27 Mar, 2023 12:09 PM

uttarakhand udham singh nagar police alert on the search for amritpal

खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और उसके साथियों की तलाश को लेकर ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस....

रूद्रपुर: खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और उसके साथियों की तलाश को लेकर ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस (Udham Singh Nagar District Police) ‘अलर्ट' है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद राज्य पुलिस विशेषकर जिले की नेपाल से लगी सीमा और उत्तर-प्रदेश से लगे रामपुर,पीलीभीत और बरेली जिले की सीमाओं पर सघन जांच अभियान चला रही है। हर आने-जाने वाले सरकारी और निजी वाहनों की जांच की जा रही है तथा धार्मिक स्थलों पर भी निगाह रखी जा रही है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- एक्सप्रेस-वे बन जाने पर दिल्ली-देहरादून की दूरी दो-ढाई घंटे में होगी पूरी: पुष्कर सिंह धामी


'अमृतपाल और उसके सहयोगियों के पोस्टर चस्पा कर लोगों को किया जा रहा है जागरूक'

पुलिस अधीक्षक (नगर) मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे धार्मिक स्थलों एवं वाहनों की तलाशी का अभियान चलाया जा रहा है। नेपाल सीमा पर भी आने- जाने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पुलिस लगातार उत्तराखंड के उत्तर प्रदेश से लगे क्षेत्रों और नेपाल सीमा पर जांच कर रही है तथा अमृतपाल तथा उसके सहयोगियों के पोस्टर चस्पा कर लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अमृतपाल की तलाश में पुलिस सत्यापन अभियान भी चला रही है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- Uttarakhand: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेसियों में आक्रोश, कई जगहों पर प्रदर्शन कर केंद्र के प्रति जताया रोष


उधम सिंह नगर जिले के तराई क्षेत्र को कहा जाता है ‘मिनी पंजाब'
इसके अलावा, फरार अमृतपाल सिंह और उसके साथियों के पोस्टर भी जारी कर जगह-जगह चस्पा कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि सिखों की खासी जनसंख्या को देखते हुए उधम सिंह नगर जिले के तराई क्षेत्र को ‘मिनी पंजाब' भी कहा जाता है। जब पंजाब में आतंकवादी गतिविधियां चरम पर थी तो वहां से भाग कर कई ‘दुर्दांत आतंकवादियों' ने यहां अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली थी। पंजाब पुलिस को आशंका है कि अमृतपाल यहां शरण लेकर नेपाल या किसी दूसरे देश में भाग सकता है और इसी के मद्देनजर उसने उत्तराखंड पुलिस को सतर्क किया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!