Uttarakhand: पंतनगर से जयपुर के बीच नॉनस्टॉप फ्लाइट शुरू, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने किया शुभारंभ

Edited By Harman Kaur, Updated: 26 Mar, 2023 04:07 PM

uttarakhand nonstop flight started between pantnagar and jaipur

उत्तराखंड के केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने आज 26 मार्च को पंतनगर जयपुर फ्लाइट (Pantnagar Jaipur Flight) का शुभारंभ किया....

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड के केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने आज 26 मार्च को पंतनगर जयपुर फ्लाइट (Pantnagar Jaipur Flight) का शुभारंभ किया। मंत्री अजय भट्ट इस फ्लाइट से सफर करने जा रहे वीरपाल सिंह व कुसुम लता को पहला बोर्डिंग पास दिया। बता दें कि आज से पंतनगर से जयपुर के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने रोजाना नॉनस्टॉप फ्लाइट शुरू की है।

ये भी पढ़े...
- एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर में बोले बसंती देव, कहा- धामी सरकार का एक साल बेमिसाल


जानकारी के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइंस  (Indigo Airlines) ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India) को लगभग एक महीने पहले पंतनगर-जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। जिस पर प्राधिकरण और कंपनी के बीच सभी नियम व शर्तों पर सहमति होने के बाद आज यानी 26 मार्च से यह हवाई सेवा  शुरू हो गई है। इंडिगो एयरलाइंस ने फ्लाइट शेड्यूल जारी कर टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि शुरुआत में जयपुर के लिए न्यूनतम किराया करीब 3500 रुपए (अलग-अलग तिथियों में कम या ज्यादा) निर्धारित किया गया है।

PunjabKesari

अजय भट्ट ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत इस सेवा को प्रारंभ किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि हर शहर एक दूसरे से हवाई सेवा से जुड़े। इसी कड़ी में आज उत्तराखंड के पंतनगर से जयपुर के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ किया गया है। इस दौरान भट्ट ने हल्द्वानी निवासी प्रथम यात्री श्रीमती एस.लता व बीरपाल सिंह को हवाई टिकट एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सेवा के प्रारंभ होने से दोनों राज्यों के बीच पर्यटन के साथ ही कारोबार में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़े...
Chardham Yatra मार्गों पर पहली बार लगेंगे 50 Health ATM, 24 अप्रैल को CM धामी करेंगे शुभारंभ


उन्होंने कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की कार्यवाही तेजी से चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में चारधाम यात्रा एवं पर्यटन के क्षेत्र में अनेक कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडिगो एयरलाइन की यह सेवा प्रतिदिन संचालित होगी। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली से पंतनगर के लिए अभी तक प्रतिदिन एक हवाई सेवा थी लेकिन अब एक दिन में दो हवाई सेवा हो गई हैं। इस अवसर पर रुद्रपुर के विधायक शिव अरोरा, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, उप जिलाधिकारी प्रत्युष सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!