विधानसभा उपचुनावः बद्रीनाथ विस क्षेत्र में मतदान से दो दिन पहले जाएंगी पोलिंग पार्टियां

Edited By Ramanjot, Updated: 08 Jul, 2024 08:51 AM

polling parties will go to badrinath vidhansabha constituency two days before

इससे पूर्व, रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी, हिमांशु खुराना ने स्पोट्र्स स्टेडियम, गोपेश्वर में पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल और मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान कार्मिकों की रवानगी स्थल पर...

चमोली: उत्तराखंड में दो विधानसभा (विस) क्षेत्रों में आगामी दस जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की प्रक्रियाएं अन्तिम चरण में है। पर्वतीय क्षेत्र की बद्रीनाथ विस में मतदान कराने वाले 17 मतदान दल (पोलिंग पार्टी) मतदान से दो दिन पहले अर्थात आठ जुलाई को जिला मुख्यालय से प्रस्थान करेंगी। 

जिला अधिकारी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा 
इससे पूर्व, रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी, हिमांशु खुराना ने स्पोट्र्स स्टेडियम, गोपेश्वर में पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल और मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान कार्मिकों की रवानगी स्थल पर सामग्री वितरण, कार्मिकों का प्रशिक्षण, वाहन पार्किंग, पेयजल, भोजन एवं साफ सफाई की उचित व्यवस्था की जाए। पोलिंग पाटिर्यों को उनके गंतव्य के लिए सुबह समय पर रवानगी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान समाप्ति के बाद पोलिंग पाटिर्यों से सामग्री प्राप्त करने के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाए। खुराना ने बताया कि उपचुनाव के लिए आठ जुलाई को 17 और नौ जुलाई को 193 पोलिंग पाटिर्यां रवाना की जाएंगी। 

10 जुलाई को होगा मतदान
आगामी 10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को मतगणना होगी। इस दौरान, उन्होंने पीजी कॉलेज, गोपेश्वर में मतगणना कक्षों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतगणना के लिए भी समय पर सभी तैयारियां पूरी की जाए। इससे पूर्व, जिला अधिकारी ने आपदा नियंत्रण केंद्र में सड़क मार्गो की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि पोलिंग पाटिर्यों के मूवमेंट के लिए सभी सड़कों को सुचारू रखा जाए। वर्षात से अवरूद्व होने वाली सड़कों खोलने के लिए त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। ताकि पोलिंग पार्टियां निर्धारित समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!