सिर्फ चेतावनी नहीं, बिधूड़ी पर हो संसद की मानहानि का मुकदमा: यशपाल आर्य

Edited By Nitika, Updated: 23 Sep, 2023 04:28 PM

statement of yashpal arya

उत्तराखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने भारतीय जनता पार्ट सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से विपक्ष के एक अल्पसंख्यक नेता के खिलाफ संसद में दिए गए बयान की घोर निंदा की है।

 

नैनीतालः उत्तराखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने भारतीय जनता पार्ट सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से विपक्ष के एक अल्पसंख्यक नेता के खिलाफ संसद में दिए गए बयान की घोर निंदा की है। उन्होंने संसद और संविधान की मानहानि के मामले में भाजपा नेता पर अभियोग चलाने की मांग की।

आर्य ने यहां जारी एक बयान में कहा कि भाजपा के सांसद की ओर से अल्पसंख्यक समुदाय के सांसद को संसद में अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है। यह भाजपा की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है। उन्होंने कहा कि एक ओर ललित मोदी और नीरव मोदी को धोखेबाज और चोर कहने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता निलंबित कर दी गई। उन्हें दो साल की सजा सुना दी गई।

वहीं दूसरी ओर विधुड़ी की सजा मात्र चेतावनी भर है। उन्होंने इसे लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरनाक बताया। साथ ही कहा कि भारतीय लोकतंत्र, संविधान तथा संसद के सम्मान की रक्षा के लिए ऐसे सांसदों पर संसदीय विशेषाधिकार से परे संसद एवं संविधान की मानहानि का मुकदमा होना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!