राहुल गांधी पर टिप्पणी को लेकर रूद्रपुर की कोर्ट ने असम के CM को भेजा नोटिस, 21 सितंबर को पेश होने का आदेश

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Sep, 2023 11:31 AM

rudrapur court sent notice to assam cm regarding his comment on rahul gandhi

उपाध्याय के वकील आरपी सिंह ने बताया कि परिवाद में आरोप लगाया गया है कि 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान किच्छा में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस संबंध में अपना बयान दर्ज कराते हुए...

रूद्रपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी करने के लिए यहां की एक स्थानीय अदालत ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को 21 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। ऊधमसिंह नगर जिले की तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश मीना देउपा ने उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गणेश उपाध्याय द्वारा इस संबंध में दाखिल परिवाद पर यह नोटिस भेजा है। 

राहुल गांधी के खिलाफ की थी अशोभनीय टिप्पणी 
उपाध्याय के वकील आरपी सिंह ने बताया कि परिवाद में आरोप लगाया गया है कि 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान किच्छा में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी। इस संबंध में अपना बयान दर्ज कराते हुए उपाध्याय ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री ने किच्छा नगर में तहसील कार्यालय के सामने इंदिरा गांधी मैदान में 11 फरवरी 2022 को एक राजनीतिक दल के उम्मीदवार का प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी का नाम लेकर विद्वेषपूर्ण भावना से ग्रस्त टिप्पणी की कि 'आप कौन से पिता के बेटे हैं, हमने प्रूफ मांगा क्या'। 

अपने बयान में उपाध्याय ने कहा कि विश्व शर्मा का यह सार्वजनिक संबोधन प्रत्यक्ष रूप से राहुल गांधी की माता एवं सांसद सोनिया गांधी के चरित्र के प्रति लांछन लगाने वाला है। इसे सूचना एवं प्राद्योगिकी कानून के प्रावधानों का दुरूपयोग बताते हुए उपाध्याय ने कहा कि इससे समाज के सभ्य लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!