संदिग्ध से पहचान पूछने पर दरोगा ने युवक को थाने ले जाकर पीटा, SSP नैनीताल ने किया लाइन हाजिर

Edited By Vandana Khosla, Updated: 23 Sep, 2024 12:43 PM

on asking the identity of the suspect the inspector took the youth

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें ओखलकांडा ब्लाक की ग्राम पंचायत टांडा के एक युवक को खनस्यू थाने के एक दारोगा ने इतना पीट दिया कि उसके के शरीर में चोट के गहरे निशान बन गए। सूत्रों की मानें तो युवक का...

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें ओखलकांडा ब्लाक की ग्राम पंचायत टांडा के एक युवक को खनस्यू थाने के एक दारोगा ने इतना पीट दिया कि उसके के शरीर में चोट के गहरे निशान बन गए। सूत्रों की मानें तो युवक का कसूर केवल इतना था कि उसने एक संदिग्ध से पहचान पूछी थी। वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी (SSP) नैनीताल ने संबंधित दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

दरअसल,यह मामला नैनीताल जिले के भीमताल विधानसभा के ब्लॉक ओखलकांडा खनस्यू से है। जहां ग्राम पंचायत टांडा निवासी ने बिना सत्यापन के क्षेत्र में कंबल बेच रहे एक व्यक्ति से ये पूछ लिया कि 'आपने पुलिस सत्यापन किया है' और 'आप किस अधिकार से यहां पर व्यापार कर रहे हैं।' इतना कहते ही उक्त व्यक्ति थाने में जाता है और इसकी शिकायत करता है। इस मामले में शिकायत मिलते ही सादिक हुसैन नाम का पुलिस दरोगा आग बबूला हो उठा। इसमें मामले में बिना कुछ पूछे, बिना सोचे समझे दरोगा बेरहमी से पहचान पूछने वाले स्थानीय युवक पर टूट पड़ा। इस दौरान दरोगा युवक को तब तक पीटता रहा जब तक वह बेहोश होकर गिर ना गया। वहीं दरोगा द्वारा इतनी बेरहमी के साथ की गई पिटाई से युवक के शरीर पर जगह-जगह गुम चोट आई और शरीर पर कई जगह चोट के निशान बन गए।वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने खनस्यू थाने को घेर लिया और जमकर बवाल किया।

वहीं इस मामले में एसएसपी नैनीताल ने आरोपी पुलिस दरोगा को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया। लेकिन लोगों का कहना है कि समुदाय विशेष के पक्ष को लेकर युवक से बेवजह मारपीट करने वाले दरोगा सादिक हुसैन को बर्खास्त किया जाए। साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। वहीं इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश और गुस्सा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस का इसी तरह का रवैया रहा तो क्षेत्र में घूमने वाले संदिग्धों के हौसले बुलंद होते रहेंगे। ऐसे में आपराधिक घटनाएं भी बढ़ेंगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!