उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की होगी ऑनलाइन बिक्री, CM धामी ने Amazon India के साथ किया MOU साइन

Edited By Ramanjot, Updated: 06 Jul, 2024 02:30 PM

local products of uttarakhand will be sold online

आज का समय ई-मार्केटिंग का है। लोग घर बैठे ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं। ई-मार्केटिंग के बढ़ते चलन को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी ने Amazon India के ई-मार्केटिंग पोर्टल पर “हाउस ऑफ़ हिमालयाज़” की लॉन्चिंग की ताकि प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को...

देहरादून: आज का समय ई-मार्केटिंग का है। लोग घर बैठे ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं। ई-मार्केटिंग के बढ़ते चलन को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी ने Amazon India के ई-मार्केटिंग पोर्टल पर “हाउस ऑफ़ हिमालयाज़” की लॉन्चिंग की ताकि प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विक स्तर पर पहुंचाया जा सके। उन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की खरीदारी भी की।

हाउस ऑफ हिमालयाज और Amazon India के बीच एमओयू साइन
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सचिवालय में उत्तराखंड के अम्ब्रेला ब्रांड “हाउस ऑफ़ हिमालयाज़” और Amazon India के बीच एमओयू साइन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ब्रांड को शुरू करने का उद्देश्य प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विक स्तर पर पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि “हाउस ऑफ हिमालयाज” ब्रांड में शामिल उत्पादों की प्रोसेसिंग और उत्पादन का अधिकांश कार्य स्वयं सहायता समूह के माध्यम से किया जाता है। जिससे महिला स्वयं सहायता समूहों की आजीविका को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कैटेगरी वाइस ब्रांडिंग करने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विभिन्न ई-मार्केटिंग पोर्टल्स के माध्यम से प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की ऑनलाइन खरीदारी की जा सकेगी। सीएम धामी ने सचिव ग्राम्य विकास को निर्देश दिए कि “हाउस ऑफ़ हिमालयाज़” ब्रांड के विभिन्न उत्पादों जैसे जीआई टैगिंग वाले उत्पाद, ऑर्गेनिक उत्पाद, खाद्य उत्पाद, सगंध उत्पाद को कैटिगराइज कर उनकी कैटेगरी वाइस ब्रांडिंग की जाए। पिछले साल दिसंबर में निवेशक सम्मेलन में 'हाउस ऑफ हिमालयाज' ब्रांड की शुरूआत की गयी थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!