हल्द्वानी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, सोया नमकीन से भरी पिकअप को पकड़ा

Edited By Vandana Khosla, Updated: 26 Oct, 2024 03:28 PM

food safety department conducted a rapid raid in haldwani

हल्द्वानी: दीपावली त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है। इसी बीच विभाग ने चेकिंग के दौरान नमकीन और सोया से भरी हुई पिकअप को पकड़ा है। इसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, इस दौरान बरामद नमकीन और सोया के...

हल्द्वानी: दीपावली त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है। इसी बीच विभाग ने चेकिंग के दौरान नमकीन और सोया से भरी हुई पिकअप को पकड़ा है। इसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, इस दौरान बरामद नमकीन और सोया के पैकेट पर कंपनी का नाम नहीं लिखा हुआ था। इसके अलावा कोई मैन्युफैक्चरिंग तारीख भी नहीं लिखी हुई थी। ऐसे में विभाग ने नमकीन से भरी  पकड़ी गाड़ी को सीज कर दिया है।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि विभाग की टीम द्वारा नमकीन और सोया की जांच में पाया गया कि उसमें न ही वेट लिखा है और ना ही मैन्युफैक्चरिंग की कोई तारीख लिखी है। इतना ही नहीं बल्कि नमकीन बनाने वाली कंपनी का नाम भी गायब मिला। इसके चलते खाद्य सुरक्षा विभाग गाड़ी को सील करते हुए संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गया है। इसके साथ ही जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा  कि त्योहारों के मद्देनजर लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 412 मामले एडीएम (ADM) कोर्ट में चल रहे हैं। इसके अलावा 80 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। बताया गया कि इनमें से घी और पनीर के पांच नमूने फेल हुए हैं। इसके चलते संबंधित के खिलाफ क्रिमिनल एक्ट में कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने उधम सिंह नगर के संजय नगर खेड़ा रुद्रपुर में स्थित एसके (SK) फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री में भी छापेमारी की है। वहीं, इस निरीक्षण के दौरान विभाग की टीम ने कारखाने में मौके पर कलाकंद, डोडा बर्फी, मिल्क केक, पतीसा, रसगुल्ला, गुलाब जामुन आदि का व्यापार  होना पाया गया। इसके बाद टीम ने संदेह के आधार पर चार मिठाइयों के सैंपल लेते हुए जांच के लिए भेज दिए है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!