Coronavirus Update: उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा है कोरोना...मिले 106 नए मरीज, नेपाल से आने वालों लोगों की होगी जांच

Edited By Harman Kaur, Updated: 14 Apr, 2023 03:52 PM

corona is increasing continuously in uttarakhand 106 new patients found

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पांव पसार रहा है। प्रदेश में इसका ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए पिथौरागढ़ जिले का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है...

पिथौरागढ़: उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पांव पसार रहा है। प्रदेश में इसका ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए पिथौरागढ़ जिले का स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। बढ़ते कोरोना के मरीजों को लेकर जिला चिकित्सालय में 4 कोरोना जांच केंद्र खोले गए है। इसके साथ ही नेपाल से भारत आने वाले लोगों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य कर दी गई है।

PunjabKesari

प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 255 
बता दें कि, पूरे प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे है। प्रदेश में बीते गुरुवार को 106 नए मरीज मिले है। जिनमें देहरादून जिले में 54, नैनीताल में 23, अल्मोड़ा में 5, उत्तरकाशी में 5, हरिद्वार में 6, चमोली, पिथौरागढ़ में 3-3, बागेश्वर में 2, चंपावत में 2, पौड़ी में 2, ऊधमसिंह नगर जिले में एक संक्रमित मिला है। वहीं, वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 255 हो गई है।

ये भी पढ़ें...
Baisakhi 2023: हरिद्वार में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब...लगा रहे आस्था की डुबकी, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Dehradun: नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक की पिटाई से मौत, संचालक समेत 4 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


'कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही नेपाल में भारत से आने वालों को दिया जा रहा है प्रवेश'
इस मामले में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डा. HS ह्यांकी ने बताया कि नेपाल से भारत आने वाले लोगों को अब कोरोना की जांच करानी होगी। इसके लिए धारचूला और झूलाघाट में बने सीमा पुलों पर जांच केंद्र खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। नेपाल से आने वाले लोगों की पुल पर एंटीजन जांच होगी। नेपाल ने पूर्व में ही यह व्यवस्था लागू कर दी है। भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की नेपाल अपने सीमा क्षेत्र में जांच करवा रहा है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही नेपाल में भारत से आने वालों को प्रवेश दिया जा रहा है।

PunjabKesari

जिला चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए  खोले गए 4 केंद्र 
डा. HS ह्यांकी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए 4 केंद्र खोल दिए गए हैं। जहां लोगों की एंटीजन जांच होगी। वहीं, मामले बढ़ने पर RTPCR टेस्ट कराए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल जिले में एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाया गया है, जिसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!