उत्तराखंड में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश: रेलवे ट्रैक पर मिली केबल, लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

Edited By Vandana Khosla, Updated: 15 Oct, 2024 12:21 PM

conspiracy to derail train in uttarakhand cable found on railway track

उधम सिंह नगर : उत्तराखंड में एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर बिजली की मोटी केबल डालकर हादसे की साजिश रचने का मामला सामने आया है। दरअसल, यह पूरा मामला उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा का है। जहां पर खटीमा रेलवे स्टेशन से बनबसा की और...

उधम सिंह नगर : उत्तराखंड में एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर बिजली की मोटी केबल डालकर हादसे की साजिश रचने का मामला सामने आया है। दरअसल, यह पूरा मामला उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा का है। जहां पर खटीमा रेलवे स्टेशन से बनबसा की और अमाऊं इलाके के रेलवे ट्रैक पर रात के समय अज्ञात लोगों द्वारा केबल को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया गया। इसी बीच देहरादून से टनकपुर वापस लौट रही विकली एक्सप्रेस सेवा के लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया है। इस दौरान लोको पायलट ने रेलवे ट्रेक पर पड़ी केबल को देखते ही ट्रेन को रोक दिया। इतना ही नहीं बल्कि केबल को उठा कर बनबसा स्टेशन अधीक्षक के सुपुर्द भी की है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक देहरादून-टनकपुर विकली एक्सप्रेस सेवा 15019 देहरादून से वापसी के दौरान खटीमा बनबसा के मध्य 40/67 के एम पर अज्ञात लोगों द्वारा ट्रैक पर केबल डाल कर बड़ी वारदात की साजिश रची गई थी। वहीं, इस मामले में लोको पायलट की सूझबूझ से हादसा टल गया है। साथ ही लोको पायलट द्वारा उक्त केबल को घटनास्थल से उठाकर बनबसा रेलवे स्टेशन के सुपुर्द किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरपीएफ कमांडेंट पवन कुमार श्रीवास्तव,सहायक कमांडेंट मोहम्मद शारिक खान सहित रेलवे फोर्स एसपी सिटी उधम सिंह नगर मनोज कत्याल, सीओ विमल रावत,कोतवाल मनोहर सिंह गुसाईं सिविल पुलिस उत्तराखंड द्वारा घटना की संयुक्त जांच की गई है। आरपीएफ द्वारा उक्त मामले में खटीमा कोतवाली पुलिस को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने हेतु तहरीर सौंपी है। फिलहाल लोको पायलट की सूझबूझ व सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया है।

वहीं, उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में ट्रेन को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से पिछले कुछ समय में रेलवे ट्रैक पर पाइप या अन्य वस्तुओं के डाले जाने की घटनाओं के बाद अब खटीमा में उक्त घटना सामने आने के बाद पुलिस रेलवे व पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। साथ ही घटना की जांच हेतु आरपीएफ फोर्स,नरेश कोहली थानाध्यक्ष जीआरपी थाना काठगोदाम हल्द्वानी कोतवाल खटीमा मनोहर सिंह गुसाई व थानाध्यक्ष झनकईया अनिल जोशी सहित सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई है। फिलहाल, आरपीएफ की तहरीर पर खटीमा कोतवाली पुलिस द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की तैयारी चल रही है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!