कांग्रेस का देहरादून में ED दफ्तर पर प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोंकझोंक, सभी को किया गया गिरफ्तार

Edited By Nitika, Updated: 23 Aug, 2024 11:31 AM

congress protests outside ed office in dehradun

कांग्रेस ने देशभर में केन्द्र सरकार पर पूंजीपति अडानी को संरक्षण दिए जाने एवं विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय, केन्द्रीय जांच ब्यूरो, आयकर (केन्द्रीय जांच ऐजेंसियों ईडी, सीबीआई, आईटी, आदि) का लगातार दुरुपयोग किए जाने के विरोध में...

 

देहरादूनः कांग्रेस ने देशभर में केन्द्र सरकार पर पूंजीपति अडानी को संरक्षण दिए जाने एवं विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय, केन्द्रीय जांच ब्यूरो, आयकर (केन्द्रीय जांच ऐजेंसियों ईडी, सीबीआई, आईटी, आदि) का लगातार दुरुपयोग किए जाने के विरोध में गुरुवार को देहरादून में ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर, पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां से बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से क्रास रोड़ स्थित ईडी कार्यालय तक विशाल विरोध-प्रदर्शन के साथ जुलूस निकालते हुए ईडी कार्यालय का घेराव किया गया। इस दौरान, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा अपने पूंजीपति सहयोगी अडानी एवं सेबी के साथ मिलकर किए गए देश की जनता की गाढ़ी कमाई के अरबों रुपए के घोटाले का हिंडनबर्ग ने चौकाने वाला खुलाया किया है। उससे मोदी-अडानी गठजोड़ का भंडाफोड़ हो चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जनता के पैसे को अपने पूंजीपति साथियों पर लुटाए जाने का पुरजोर विरेाध करती है तथा मांग करती है कि मोदी-सेबी-अडानी घोटाले की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध करने पर केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षी दल के नेताओं के परेशान करने के लिए किया जा रहा है, उससे इन जांच ऐजेंसियों की निष्पक्षता एवं कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं।

माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार द्वारा अपने सहयोगी पूंजीपतियों को दिए जा रहे संरक्षण एवं केन्द्रीय जांच एजेंसियों के विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ किए जा रहे लगातार दुरुपयोग की कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में जिस प्रकार देश की जनता को अपनी हिटलरशाही से प्रताड़ित किया, उसका जवाब देशवासियों ने देशभर में भाजपा के खिलाफ मतदान के रूप में दिया। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर मोदी सरकार के पिछले दो कार्यकालों से महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर रही है। आम जरूरत की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं तथा आम आदमी को दो जून की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। देश में बेरोजगारों की फौज दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अग्निवीर जैसी योजना लागू कर देश के नौजवानों का भविष्य चौपट करने का काम किया है। देश के किसानों को अपनी जायज मांगों के लिए खेती का काम छोड़कर सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। किसानों को उनकी फसलों के उचित दाम नहीं मिलने के कारण कर्ज में डूबा किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है।

वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों का हजारों करोड़ रुपए माफ कर इसका बोझ देश की आम जनता पर डालने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के 10 वर्ष के कार्यकाल मे महिलाओं के साथ हो रही सामूहिक दुष्कर्म, हत्या की घटनाओं ने पूरी मानवजाति को शर्मसार किया है। प्रदेश में अंकिता भण्डारी हत्याकांड, कोलकत्ता में महिला चिकित्सक के साथ विभत्स दुष्कर्म एवं हत्या की घटना, उत्तराखंड के रुद्रपुर में महिला नर्स की दुष्कर्म के बाद नृशंस हत्या, देहरादून के आईएसबीटी में पंजाब से आई युवती के साथ दुष्कर्म जैसी रोज घट रही घटनाओं से मोदी सरकार का बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा जुमला साबित हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!