Uttarakhand News: हल्द्वानी कांड के मास्टरमाइंड की पत्नी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

Edited By Nitika, Updated: 04 Apr, 2024 10:26 AM

haldwani incident mastermind wife arrested

उत्तराखंड के हल्द्वानी दंगे के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी दंगे के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीएस मीणा के अनुसार साफिया को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बिहारीपुर गांव से गिरफ्तार किया गया है। वह यहां छिपी हुई थी। उसे विशेष अभियान समूह (एसओजी) और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया। उसे हल्द्वानी न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। साफिया मलिक पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप है। उस पर अपने पति अब्दुल मलिक और चार अन्य लोगों के साथ मिल कर हल्द्वानी के बनभूलपुरा स्थित कंपनी बाग में नगर निगम की लीज की भूमि को धोखाधड़ी और जालसाली से खुर्दबुर्द करने का आरोप है।

यह भी आरोप है कि भूमि को हड़पने के लिये आरोपियों ने न्यायालय में कूटरचित दस्तावेज और फर्जी शपथ पत्र पेश किए। हल्द्वानी नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ इसी साल 22 फरवरी को गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। आरोपी तभी से फरार थी। पुलिस उसके पति अब्दुल मलिक, पुत्र अब्दुल मोइद को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब्दुल मलिक पर दंगा की साजिश रचने का भी आरोप है। उसके खिलाफ इस मामले में अलग से अभियोग पंजीकृत है।

यहां बता दें कि इसी जमीन पर से अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान विगत 8 फरवरी को खास समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया था। आक्रोशित भीड़ ने बनभूलपुरा थाना को भी आग के हवाले कर दिया था। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी और करोड़ों की संपत्ति नष्ट हो गई थी। पुलिस अभी तक इस मामले में सौ से अधिक दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!