प्रेम विवाह से नाराज भाई ने बहन को उतारा था मौत के घाट, हत्यारे भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Ramkesh, Updated: 05 Sep, 2024 08:20 PM

a brother angry with love marriage killed his sister police arrested

उत्तराखंड की ऊधम सिंह नगर की बाजपुर पुलिस ने अपनी बहन के हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी बहन के प्रेम विवाह से नाराज था और लंबे समय से उसकी हत्या की फिराक में था। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 03 सितम्बर को बाजपुर के महुआडाली गांव...

नैनीताल: उत्तराखंड की ऊधम सिंह नगर की बाजपुर पुलिस ने अपनी बहन के हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी बहन के प्रेम विवाह से नाराज था और लंबे समय से उसकी हत्या की फिराक में था। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 03 सितम्बर को बाजपुर के महुआडाली गांव में सोनम पत्नी पवन की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी।

मृतका घटना के वक्त अपनी भांजी को लेकर खेतों की ओर शौच के लिये गयी थी। उसका भाई राजीव तोमर निवासी जगतपुर कुंडेश्वरी, थाना काशीपुर, ऊधम सिंह नगर पहले से झाड़ियों में घात लगाये बैठा था। मृतका की भांजी ने आरोपी को देख लिया। जब सोनम भागने लगी तो आरोपी ने उसे खेत में गिरा लिया और तमंचा से गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पवन को भी ठिकाना लगाने के लिये उसके घर गया लेकिन उसने किसी तरह से छिपकर जान बचायी।  

आरोपी पवन को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पवन की तहरीर पर पुलिस ने 04 सितम्बर को अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को पकड़ने के लिये बाजपुर के थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया। पुलिस ने आरोपी को आज सुल्तानपुर पट्टी के मानकी घाट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि मृतका ने 04 दिसंबर, 23 को पवन से प्रेम विवाह कर लिया था। आरोपी और उसके परिजन इससे नाराज थे। तभी से आरोपी ने सोनम और उसके पति पवन को जान से मारने की ठान ली थी।

आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि वह दोनों को मारने के लिये कई बार प्रयास किए लेकिन दोनों लगतार अपना ठिकाना बदलते रहे। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया। साथ ही आरोपी के खिलाफ हत्या के साथ ही आयुध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!