ऋषिकेश में 55 बकरियों सहित टापू पर फंसे 3 चरवाहे, SDRF ने किया सुरक्षित रेस्क्यू

Edited By Vandana Khosla, Updated: 27 Sep, 2024 01:37 PM

3 shepherds along with 55 goats stranded on an island in rishikesh

ऋषिकेशः उत्तराखंड के ऋषिकेश में 3 व्यक्ति 55 बकरियों के साथ एक टापू पर फंस गए की खबर सामने आ रही है। दरअसल, गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण तीनों चरवाहे अपनी बकरियों के साथ टापू में फंस गए थे। वहीं इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ...

ऋषिकेशः उत्तराखंड के ऋषिकेश में 3 व्यक्ति 55 बकरियों के साथ एक टापू पर फंस गए की खबर सामने आ रही है। दरअसल, गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण तीनों चरवाहे अपनी बकरियों के साथ टापू में फंस गए थे। वहीं इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ ने सभी का सुरक्षित रेस्क्यू किया।

जानकारी के अनुसार बीते गुरूवार की शाम को 3 चरवाहे अपनी बकरियों को चरवाने के लिए रोजाना की तरह जंगल में ले गए थे। इसी बीच इन लोगों की जान उस समय जोखिम में फंस गई जब गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। इस के चलते श्यामपुर क्षेत्र लक्कड़ घाट में तीनों अपनी बकरियों समेत एक टापू पर फंस गए। वहीं इस घटना की सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने कड़ी मेहनत कर लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया।

वहीं एसडीआरएफ ने जानकारी दी है कि रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाते हुए तीनों व्यक्तियों राधेश्याम, नाथी राम पाल और नरेश पाल का रेस्क्यू किया गया है। बताया गया कि सभी ग्रामीण लक्कड़ घाट श्यामपुर के निवासी है। इसके अतिरिक्त टीम ने फंसे लोगों की 55 बकरियों को सकुशल निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!