उत्तराखंड हादसे में 14 की मौत पर PM मोदी ने जताया गहरा शोक, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा

Edited By Ramanjot, Updated: 16 Jun, 2024 10:58 AM

pm modi expressed condolences on death of 14 people in uttarakhand accident

मुख्यमंत्री धामी ने भी मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गम्भीर रूप से घायलों को 40-40 हजार तथा सामान्य घायलों को 10-10 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री...

देहरादून: हरियाणा के गुरुग्राम से उत्तराखंड की उच्च पर्वत श्रृंखला पर स्थित तुंगनाथ-चोपता में 26 लोगों को लेकर ट्रेकिंग पर ले जा रहा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन शनिवार सुबह साढ़े 11 बजे रुद्रप्रयाग मुख्यालय के समीप रैंतोली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में अभी तक 14 पर्यटकों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए तथा घायलों को पचास-पचास हजार रुपए देने की घोषणा की है। 

CM धामी ने दिए बेहतर उपचार के निर्देश 
वहीं मुख्यमंत्री धामी ने भी मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गम्भीर रूप से घायलों को 40-40 हजार तथा सामान्य घायलों को 10-10 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स, ऋषिकेश में उपचाराधीन घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और बेहतर उपचार के निर्देश दिए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वाहन हाईवे से करीब 200 मीटर गहरी खाई में अलकनंदा नदी के किनारे जा गिरा। जिसके चलते 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 14 लोगों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया। 

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने एक व्यक्ति को मृत्य घोषित कर दिया जबकि एक अन्य व्यक्ति की मृत्यु इलाज के दौरान हो गई। सात घायल लोगों को गंभीरता को देखते हुए उन्हें एयर लिफ्ट किया गया। एम्स, ऋषिकेश में पहुंचने के बाद दो लोगों की मृत्यु हुई। देर शाम तक घटना में कुल 14 लोगों के मरने की सूचना पुष्टि हुई, जिसमें से तीन लोगों की शिनाख्त अब तक नहीं हो सकी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!