उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर महापंचायत

Edited By Khushi, Updated: 26 May, 2023 08:25 PM

mahapanchayat demanding the dismissal of cabinet minister of uttarakhand

ऋषिकेश (Rishikesh) में गत दिनों एक विवाद के बाद 1 व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से कथित रूप से पीटने वाले उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की बर्खास्तगी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने महापंचायत की।

Rishikesh: ऋषिकेश (Rishikesh) में गत दिनों एक विवाद के बाद 1 व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से कथित रूप से पीटने वाले उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की बर्खास्तगी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने महापंचायत की।

गुमानीवाला में बृहस्पतिवार को आयोजित महापंचायत में वक्ताओं ने कहा कि अगर अग्रवाल को तत्काल राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगामी निकाय चुनाव तथा लोकसभा चुनावों में इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। महापंचायत में मंच पर डिजिटल स्क्रीन लगाकर अग्रवाल का उक्त वीडियो भी प्रदर्शित किया गया, जिसमें अग्रवाल व्यक्ति को थप्पड़ मारते तथा अपने सुरक्षाकर्मी के साथ उसे सड़क के दूसरी ओर ले जाकर उस पर लात-घूंसे चलाते देखे गए।

प्रदेश में वित्त और संसदीय कार्य मंत्री का प्रभार संभाल रहे अग्रवाल ऋषिकेश क्षेत्र के विधायक हैं। 2 मई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक ​व्यक्ति से विवाद के बाद मंत्री अपने सुरक्षाकर्मी तथा अन्य लोगों के साथ उस पर लात-घूंसा चलाते दिखे थे। हालांकि, अग्रवाल ने बाद में यह कहते हुए अपने आचरण को सही ठहराने का प्रयास किया था कि उस व्यक्ति द्वारा उन्हें गाली देने और उन पर हमला कर उनका कुर्ता तथा उनके सुरक्षाकर्मी की वर्दी फाड़े जाने के बाद उसकी पिटाई की गयी। मंत्री द्वारा पीटे गए व्यक्ति की पहचान सुरेंद्र सिंह नेगी के रूप में हुई है। बाद में घटना के संबंध में दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी। घटना पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से भी तीखी प्रतिक्रिया जताई गई और उसने एक आम आदमी पर हमला करने के लिए अग्रवाल से इस्तीफा देने को कहा। 

Related Story

Trending Topics

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!