स्कूल की फीस न जमा करने के लिए पिता ने रची खौफनाक साजिश, चंद घंटों में पुलिस ने किया खुलासा

Edited By Vandana Khosla, Updated: 16 Sep, 2024 02:25 PM

father hatched a sinister conspiracy to not pay school fees

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल, एक पिता ने अपने ही दो बच्चों के अपहरण का झूठा षड्यंत्र रच डाला। इसमें बच्चों के अपहरण की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गया। वहीं पुलिस ने मामले में...

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल, एक पिता ने अपने ही दो बच्चों के अपहरण का झूठा षड्यंत्र रच डाला। इसमें बच्चों के अपहरण की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गया। वहीं पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए बच्चों की तलाश शुरू की तो अपहरण का पूरा मामला निकलकर सामने आ गया। वहीं मामला सामने आने पर पुलिस भी हैरान रह गई, हालांकि पुलिस ने दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया है।

दोनों गुमशुदा बच्चे अपनी बुआ के घर पर मिले सुरक्षित
पुलिस के मुताबिक बीती 14 सितंबर शनिवार के दिन धनपुरा थाना पथरी निवासी मुनव्वर पुत्र रियासत ने थाना पथरी पर आकर शिकायत की। इसमें घर से स्कूल गए अपने 14 वर्षीय और 11 वर्षीय दो नाबालिग बच्चों के अज्ञात शख्स द्वारा अपहरण करने के मामले में शिकायती पत्र दिया। वहीं पुलिस ने नाबालिग बच्चों से जुड़े गंभीर प्रकरण पर तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इस मामले में एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा बच्चों की जल्द से जल्द बरामदगी के लिए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। इसके बाद गठित की गई टीमों ने बच्चों की तलाश शुरु कर दी। इस दौरान पुलिस टीम जब स्कूल के आसपास से सुराग जुटाते हुए ग्राम बसेड़ी पहुंची तो दोनों गुमशुदा बच्चे अपनी बुआ के घर पर सुरक्षित मिले।

पिता ने फीस माफ कराने हेतु बच्चों के अपहरण का रचा नाटक
मामले में सादे वस्त्र पहनी पुलिस टीम ने बच्चों से उनकी कुशलता और घर से बिन बताए बुआ के घर आने की वजह पूछी। इस दौरान पूछताछ में बच्चों ने बताया कि वह अपने पिता के कहने पर ही यहां आए थे। इसमें बच्चों की बुआ ने भी बताया कि बच्चे जब अचानक घर पहुंचे तो उन्होंने अपने भाई को मोबाइल कॉल कर इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद टीम द्वारा बच्चों के पिता मुनव्वर से पूछताछ की गई तो यह बात सामने आई कि दोनों बच्चे एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। जहां करीब एक लाख रुपये फीस जमा न होने पर स्कूल प्रबंधन बच्चों से फीस लेकर आने के लिए कह रहा था। वहीं बच्चों के पिता मुनव्वर के दिमाग में खुराफाती विचार आया और उसने स्कूल प्रबंधन पर दबाव बनाकर फीस माफ कराने के लिए अपने बच्चों के अपहरण का सारा नाटक रच दिया।

हरिद्वार पुलिस की दक्षता के चलते सच आया सामने
बता दें कि मुनव्वर ने ठोस प्लानिंग के तहत पथरी पुलिस पर सहयोग न करने के आरोप लगाते हुए एसएसपी ऑफिस में गुहार लगाने की भी बात कही थी। लेकिन हरिद्वार पुलिस की दक्षता के चलते सारा सच सामने आ गया। वहीं पूरा घटनाक्रम सामने आने पर मुकदमा वादी के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!