हरिद्वार के कांगड़ी गांव में आ धमका हाथी, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Edited By Nitika, Updated: 29 Aug, 2024 11:53 AM

elephant attacks haridwar s kangri village

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में एक बार फिर से हाथी की धमक ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। दरअसल, यह घटना हरिद्वार के कांगड़ी गांव की है। जहां हाथी की धमक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी...

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में एक बार फिर से हाथी की धमक ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। दरअसल, यह घटना हरिद्वार के कांगड़ी गांव की है। जहां हाथी की धमक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने में सफलता हासिल की।

 दरअसल, हरिद्वार के कांगड़ी गांव में बीते सोमवार की रात को करीब 11 बजे एक हाथी आ धमका। इसी बीच ग्रामीणों ने हल्ला मचाकर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन हाथी गांव की गलियों में ही टहलता रहा। इस दौरान सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ा। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। वहीं स्थानीय निवासी खेमपाल सिंह ने बताया कि पिछले तीन-चार दिन से गांव में हाथी का मूवमेंट बना हुआ है। इसमें कभी तीन तो कभी दो हाथी गांव में टहलते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही हाथी खेतों में खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचा रहा है। इसके चलते ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है।

वहीं वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर पंकज ध्यानी ने जानकारी दी है कि पिछले चार दिनों से हाथी का मूवमेंट गांव की तरफ बना हुआ है। इसमें फिलहाल जनहानि की कोई सूचना नहीं है लेकिन हाथी ग्रामीणों की दो बीघा खेत पर खड़ी धान की फसल को रौंदकर बर्बाद कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त हाथी से बचाव के लिए ग्रामीणों को सतर्क रहने की अपील की गई है।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!