उत्तराखंड में महिलाओं के साथ अपराध को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Edited By Nitika, Updated: 28 Aug, 2024 09:39 AM

congress protested against crimes against women in uttarakhand

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड में महिलाओं पर हो रहे अपराध को देखते हुए लगातार विपक्ष सरकार को घेरता नजर आ रहा है। पहले डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा रुद्रपुर एसएसपी कार्यालय में प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस से काफी झड़प हुई थी। विपक्ष भी इस...

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड में महिलाओं पर हो रहे अपराध को देखते हुए लगातार विपक्ष सरकार को घेरता नजर आ रहा है। पहले डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा रुद्रपुर एसएसपी कार्यालय में प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस से काफी झड़प हुई थी। विपक्ष भी इस मुद्दे को शांत होने नहीं दे रहा है। जहां दो दिन पहले यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों के द्वारा गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया गया था, वहीं अब उत्तराखंड महिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अपराध के विरोध में सीबीआई जांच की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दरअसल, महिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा रुद्रपुर के एसएसपी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसमें महिलाओं के साथ हत्या और रेप की घटना करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग की। साथ ही महिलाओं ने पुलिस पर ठीक से कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इस दौरान प्रदर्शन करने पहुंची महिला कांग्रेस कमेटी की पदाधिकारियों को पुलिस ने एसएसपी कार्यालय के अंदर जाने से रोक दिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला की पुलिस से जमकर झड़प हुई। ज्योति रौतेला ने पुलिस की बेरिकेटिंग लांगने की कोशिश की, लेकिन महिला पुलिसकर्मी ने उनको वापस कार्यकर्ताओं की तरफ धक्का दिया। इस दौरान काफी देर तक महिलाओं और पुलिसकर्मियों में धक्का मुक्की होती रही।

वहीं महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर लगातार अत्याचार रेप, छेड़छाड़, हत्या जैसी घटनाएं हो रही हैं। पुलिस के द्वारा उन पर ठीक से काम नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि रुद्रपुर के निजी अस्पताल में काम करने वाली महिला कर्मचारी की भी हत्या और रेप की घटना सामने आई लेकिन परिवार वालों का कहना है कि पुलिस ने इसमें सही आरोपी नहीं पकड़ा। ज्योति रौतेला ने कहा कि पूरे मामले की सीबीआई जांच हो ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

रुद्रपुर में मौलवी ने 6 बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया, उस मौलवी को भी फांसी की सजा होनी चाहिए। साथ ही अंकित भंडारी हत्याकांड में भी सरकार ने लीपापोती कर अनेकों कहानियां बनाकर मामला शांत करने की कोशिश की। आरोप है कि प्रदेश की सरकार महिला संबंधित अपराधों पर संज्ञान नहीं ले रही है। इसके अतिरिक्त कांग्रेस द्वारा अब महिला संबंधित अपराधों को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन चलाया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!