CM धामी ने महाकाली नदी में की राफ्टिंग, कहा- साहसिक पर्यटन और खेलों को बढ़ावा देकर क्षेत्र को दी जाएगी नई पहचान

Edited By Harman Kaur, Updated: 10 Mar, 2023 11:58 AM

cm dhami did rafting in mahakali river

उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन (Adventure Tourism) की गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) बृहस्पतिवार को खुद राफ्टिंग....

देहरादून: उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन (Adventure Tourism) की गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) बृहस्पतिवार को खुद राफ्टिंग (Rafting) करने उतरे और चंपावत जिले में महकाली नदी में 11 किलोमीटर तक राफ्टिंग की। टनकपुर में टनकपुर-जौलजीबी मार्ग स्थित चरण मंदिर से बूम तक महाकाली (शारदा) में राफ्टिंग करने के बाद धामी ने कहा कि साहसिक पर्यटन (एडवेंचर टूरिज्म) और खेलों को बढ़ावा देकर इस क्षेत्र को एक नई पहचान दिलवाई जाएगी।

PunjabKesari

'सितंबर, 2023 में महाकाली नदी में राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता की जाएगी आयोजित'
सीएम धामी ने कहा कि सितंबर, 2023 में महाकाली नदी में राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी भाग लेंगे। इसके लिए 50 लाख रुपए की धनराशि जारी कर दी गई है। धामी ने कहा कि राज्य सरकार के 'नया उत्तराखंड' के संकल्प में साहसिक पर्यटन प्राथमिकता है जिसे बढ़ावा देने के लिए टनकपुर सहित राज्य के विभिन्न स्थानों पर तमाम प्रयास किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

हॉट एयर बैलून एवं पैरा मोटर एडवेंचर गतिविधि का किया उद्घाटन
उन्होंने आगे कहा कि मां पूर्णागिरि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु तीर्थयात्रा के साथ ही साहसिक गतिविधियों का भी आनंद लेंगे जिससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा और जिले एवं राज्य की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मुख्यमंत्री ने टनकपुर में पूर्णागिरि मेले के दौरान किरोड़ा नाला में आयोजित हॉट एयर बैलून (Hot Air Balloon) एवं पैरा मोटर एडवेंचर (Para Motor Adventure) गतिविधि का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर के संबंध में विशेषज्ञों से जानकारी लेने के बाद चंपावत के जिलाधिकारी को जिले के अन्य जगहों पर इसे शुरू करने को कहा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!