सेना से रिटायर होने के बाद फौजी ने खोली नाई की दुकान, पूर्व CM हरीश रावत ने बढ़ाया हौसला

Edited By Harman Kaur, Updated: 12 Apr, 2023 03:14 PM

after retiring from the army the soldier opened a barbershop

सेना से रिटायर होने के बाद उत्तराखंड के एक भूतपूर्व सैनिक ने कुछ हटकर करने और पहाड़ के युवाओं के सामने नई मिसाल पेश करने के लिए नाई की दुकान खोली है....

देहरादून (आशीष रमोला): सेना से रिटायर होने के बाद उत्तराखंड के एक भूतपूर्व सैनिक ने कुछ हटकर करने और पहाड़ के युवाओं के सामने नई मिसाल पेश करने के लिए नाई की दुकान खोली है। जिसको लेकर वह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। फौजी भाई की इस दुकान के हर जगह चर्चे हैं और साथ ही उनके इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं, पूर्व CM हरीश रावत भी मोहन की दुकान पर पहुंचे और उनका हौसला बढ़ाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को मोहन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि उत्तराखंड के मूल रूप से रुद्रप्रयाग जिले के बांसी भरदार के रहने वाले मोहन सिंह रावत असम राइफल में भर्ती हुए थे। जो कि मार्च 2023 में रिटायर हुए। मोहन सिंह ने फौज की नौकरी में ही कुछ अलग करने की ठान ली थी। जैसे ही मोहन सिंह रिटायर हुए। उन्होंने अपने घर में अपनी पत्नी से बात कर नाई का काम शुरू करने की बात की। जिसके लिए उनके परिवार ने भी उनका पूरा सपोर्ट किया।

PunjabKesari

मोहन सिंह रावत का कहना है कि काम कुछ भी छोटा नहीं होता। लेकिन जिस तरह हमारे युवा पहाड़ छोड़कर बड़े शहरों में काम की तलाश में भटक रहे हैं, उससे अच्छा है कि वे अपना काम धंधा शुरू करें। इसके साथ ही जो भी फौजी रिटायर आता है, वह सुरक्षाकर्मी की नौकरी को ही सबसे ज्यादा पसंद करता है, लेकिन उन्होंने फौज में रहते ही ये तय कर लिया था कि वे समाज के सामने कुछ हटकर काम करके दिखाएंगे। इसके लिए उन्होंने रिटायर होते ही 10 दिनों में नाई की दुकान खोल दी।

PunjabKesari

मोहन का हौसला बढ़ाने पहुंचे पूर्व CM हरीश रावत
मोहन सिंह रावत की इस पहल को देखते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत उनकी दुकान पर पहुंचे और उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने मोहन सिंह रावत को बकायदा सैल्यूट कर उनके काम की हौसला अफजाई की। हरीश रावत ने भी मोहन से युवाओं को प्रेरणा लेने की बात की।

PunjabKesari

मोहन ने बताया कि उनके पास सबसे अधिक रिटायर फौजी और बच्चे बाल कटाने आते हैं। वे सबसे ज्यादा फौजी कटिंग करना पसंद करते हैं, जो कि लोगों की भी पसंद बनती जा रही है। उन्होंने बताया कि उनकी दुकान कारगी चौक से करीब 2 किमी आगे मोथरोवाला रोड पर है। मोहन सिंह रावत के परिवार में पत्नी और दो बच्चे है। बेटा 12वीं और बेटी 10वीं में पढ़ाई कर रही हैं। मोहन ने कहा कि अभी नया काम शुरू किया है तो ज्यादा कुछ पता नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वे इस फील्ड में भी कुछ जरूर करके दिखाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!