अच्छा कार्य करने वाले 12 पुलिस कार्मिकों को Employee of the month के तहत प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Edited By Nitika, Updated: 13 Apr, 2023 10:07 AM

12 police personnel honored by giving citation

सर्वप्रथम समस्त कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तथा उनका समाधान कर सम्बन्धितों को निर्देशित कर समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थानों में नियुक्त अधीनस्थ कर्मचारियों की प्रत्येक माह मीटिंग लेकर उनके कार्यों की समीक्षा...

 

पौड़ी गढ़वाल(कुलदीप रावत): सर्वप्रथम समस्त कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तथा उनका समाधान कर सम्बन्धितों को निर्देशित कर समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थानों में नियुक्त अधीनस्थ कर्मचारियों की प्रत्येक माह मीटिंग लेकर उनके कार्यों की समीक्षा करने तथा उनकी व्यक्तिगत/पारिवारिक समस्याओं को सुनते हुए उनका त्वरित समाधान किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

PunjabKesari

मासिक अपराध गोष्ठीः-
आगामी चारधाम यात्रा एवं जनपद के थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत G-20 कार्यक्रम के दृष्टिगत विगत वर्षों से बाहरी राज्यों से जनपद में कार्यरत एवं निवास करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके सत्यापन किए जाने के सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सत्यापन की कार्रवाई करने हेतु पूर्व में निर्देशित किया गया था। किन्तु किसी भी थाने की अपेक्षित कार्रवाई न होने के कारण ढिलाई बरतने पर फटकार लगाते हुए समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत छात्रों, श्रमिकों, किराएदारों, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, मजदूरों, बाहरी व्यक्तियों, संदिग्ध रूप से घूम रहे व्यक्तियों के आगमन पर सत्यापन की कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए गए। 

PunjabKesari

चारधाम यात्रा के दृष्टिगत श्रीनगर में आवागमन एवं यातायात को सुगम बनाने, बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करने व सड़कों पर खड़े अव्यवस्थित वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही पार्क किए जाने, सड़कों के किनारे फड़-फेरी एवं दुकानदारों द्वारा यात्रा रूट पर अनावश्यक रूप से दुकानों का समान लागाकर अतिक्रमण किए जाने के सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर को विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है। क्षेत्राधिकारी सर्किल श्रीनगर को यात्रा ड्यूटी में नियुक्त पुलिस, पीएसी, होमगार्ड एवं पीआरड़ी जवानों के भोजन आवास आदि की मूलभूत व्यवस्थाएं करते हुए यात्रा रूट में पड़ने वाले साईन बोर्ड, चैक पोस्ट एवं बैरियर्स जो कि जीर्ण-शीर्ण एवं खराब स्थिति में है उनकी मरम्मत करने की कार्रवाई समय से करने तथा यात्रा रूट में खोली जाने वाली अस्थाई/सीजनल चौकियों को शीघ्र संचालित किए जाने एवं आमजन की सुविधा हेतु महत्वपूर्ण स्थानों पर हेल्पलाइन नम्बरों से सम्बन्धित मोबाइल नम्बरों के नवीनतम बोर्ड लगाने हेतु निर्देशित किया गया।

PunjabKesari

चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा मार्ग चमधार मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर चारधाम यात्रा के रूट को पौड़ी चुँगी- देवलगढ़-चमधार पुल पर डायवर्जन एवं सिरोबगढ़ में मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर यात्रा रूट डुंग्रीपंथ-छातीखाल-खाखरा के पास डायवर्जन की कार्रवाई करते हुए क्षेत्राधिकारी श्रीनगर उक्त रूटों पर अतिरिक्त पुलिस बल नियुक्त करेंगे। आगामी वैशाखी त्यौहार, अम्बेडकर दिवस एवं ईद-उल-फितर पर्व के मद्देनजर शान्ति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत समस्त थाना प्रभारियों को सम्बन्धितों के साथ पीस कमेटी की मीटिंग लेने, अपने-अपने थाना क्षेत्र के मुख्य-मुख्य महत्वपूर्ण/संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पिकेट लगाने तथा सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल में लगातार भ्रमणशील रहकर गश्त/पिकेट व्यवस्था का पर्यवेक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही शांति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत अभी से तैयारियां पूर्ण करने, थाना क्षेत्रान्तर्गत सघन चैकिंग करने हेतु निर्देशित किया गया। जनपद के थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत आगामी G-20 कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने एवं ड्यूटी में नियुक्त समस्त कार्मिकों को कड़ा अनुशासन बनाए रखते हुए सतर्कता बरतने के साथ-साथ यह भी बताया गया कि सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय स्तर का है, देश विदेश के अतिविशिष्ट/विशिष्ट महानुभाव प्रतिभाग करेंगे।

PunjabKesari

जनपद पौड़ी गढ़वाल को इस भव्य कार्यक्रम के आयोजन का अवसर मिला है, जिसमें देश-विदेश के प्रतिनिधि मंडल और गणमान्य महानुभावों के समक्ष पौड़ी गढ़वाल पुलिस की एक बेहतरीन छवि उभकर आनी चाहिए। किसी भी थाना क्षेत्र में यदि किसी व्यक्ति पर 03 से अधिक आबकारी मामले होने पर वह अवैध शराब के व्यापार में लिप्त रहता है तो उसके विरूद्ध गुण्डा एक्ट के तहत कार्रवाई कर जिला बदर की कार्रवाई करने हेतु सर्किल क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों निर्देशित किया गया। वर्तमान में पुलिस मुख्यालय स्तर से चल रहे बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन अभियान के तहत शत प्रतिशत सत्यापन करते हुए, एनडीपीएस एक्ट के तहत जिन अभियुक्तगणों ने अवैध रूप से सम्पत्ति अर्जित की है, उनकी अवैध अर्जित सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्रवाई करने हेतु कड़े निर्देश दिए गए। मोटर वाहन अधिनियम के तहत विगत माह में कोतवाली कोटद्वार एवं थाना लक्ष्मणझूला द्वारा अच्छी कार्रवाई की गई एवं महिला थाना श्रीनगर, कोतवाली श्रीनगर एवं थाना पौठाणी द्वारा अपेक्षाकृत संतोषजनक/सुधारात्मक कार्रवाई नहीं की गई, जिसके सम्बन्ध में सम्बन्धित थाना प्रभारियों का अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही समन एवं वारण्टों की तामीली थाना श्रीनगर एवं कोटद्वार द्वारा संतोषजनक नहीं की गई, जिस पर आपत्ति प्रकट की गई।

PunjabKesari

थानों में विगत 06 माह से अधिक लम्बित विवेचनाओं के साथ-साथ धारा- 420 भादवि से सम्बन्धित मामलों का एवं 01 माह से अधिक समय से लम्बित चल रहे शिकायती प्रार्थना पत्रों का त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस कार्मिकों को जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा बीट आरक्षी को बीट पुलिसिंग में सुधार करने, बीट रजिस्टर बनाने, बीट क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी के साथ-साथ आमजन के साथ बेहतर समन्वय बनाए रखने हेतु निर्देशित किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!