उत्तराखंड में जंगल की आग में गंभीर रूप से झुलसा ग्रामीण, 15 पशुओं की मौत

Edited By Nitika, Updated: 29 May, 2024 01:23 PM

villager scorched in forest fire in uttarakhand

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के दो गांवों में मंगलवार को हुई आगजनी की घटनाओं में एक ग्रामीण झुलसने से गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि उसकी 14 बकरी और एक कुत्ते की आग की लपटों में घिरने से मौत हो गई।

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के दो गांवों में मंगलवार को हुई आगजनी की घटनाओं में एक ग्रामीण झुलसने से गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि उसकी 14 बकरी और एक कुत्ते की आग की लपटों में घिरने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य घटना में आवासीय मकान में रखा सारा सामान जल गया।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र सिंह पटवाल ने बताया कि मंगलवार अपराह्न 3:00 बजे राजस्व उप निरीक्षक, बनचौरा द्वारा तहसील चिन्यालीसौड़ के ग्राम खदाड़ा पट्टी दशगी में जंगल में आग लगने संबंधी सूचना मिली, जिसके अनुसार गांव के बचन सिंह पुत्र शेर सिह बकरी चुगाने हेतु सुल्याधार, पत्थरखोल नामे तोक में गए थे, जहां वह जंगल की आग से झुलस गए। उसे उपचार हेतु प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र, बनचौरा में भेजा गया है। जबकि उक्त जंगल की आग से इनकी 14 बकरिया व 01 कुत्ते की जलने के कारण मृत्यु हो गई है।

वहीं पटवाल ने बताया कि इसके अतिरिक्त, मंगलवार सुबह लगभग 7:00 बजे त्रिलोक सिह पुत्र हुकुम सिंह निवासी ग्राम चिलोट पट्टी विष्ट, तहसील चिन्यालीसौड़ के आवासीय मकान में अचानक आग लगने के कारण मकान का एक कमरा पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। कमरे में रखा सामान विस्तर बर्तन आदि भी जलकर नष्ट हुए है। उक्त अग्निकांड से कोई जनहानि तथा पशु हानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना प्राकृतिक आपदा के कारण घटित नहीं हुई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!