आज धामी सरकार के एक साल पूरा होने पर होंगे कई आयोजन, पार्टी ने ठोंकी पीठ

Edited By Nitika, Updated: 23 Mar, 2023 11:35 AM

many events will be held on completion of one year

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्रित्व वाली सरकार का आज यानि गुरुवार को एक वर्ष पूर्ण होने पर सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों विभिन्न आयोजन करेंगे। पार्टी ने सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को ऐतिहासिक निर्णयों से भरा और जन...

 

देहरादूनः उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्रित्व वाली सरकार का आज यानि गुरुवार को एक वर्ष पूर्ण होने पर सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों विभिन्न आयोजन करेंगे। पार्टी ने सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को ऐतिहासिक निर्णयों से भरा और जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने वाला बताया।

राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर मुख्य कार्यक्रम देहरादून के रेंजर्स ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा, जिसमें सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तिका ‘एक साल नई मिसाल' का विमोचन किया जाएगा। इसके अलावा, प्रत्येक जिला मुख्यालय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। उधर पार्टी संगठन की ओर से भी विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित टीम को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पार्टी संकल्प पत्र के अनुरूप, भ्रष्टाचार विहीन व्यवस्था बनाने और राज्य के विकास के लिए निर्णायक दूरी तय की है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण विरोधी कानून, समान आचार संहिता कानून, महिला व राज्य आंदोलनकारी आरक्षण, नकल विधेयक की दिशा में अग्रसर करने वाले अनेकों अनुकरणीय कदम उठाए हैं। |

भट्ट ने कहा कि सरकार ने इस एक वर्ष में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक काम किए हैं, जिसका नतीजा है कि राज्य आज प्रधानमंत्री मोदी के विजन और वर्तमान दशक उत्तराखंड का दशक के लक्ष्य को पूरा करता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण कानून, नकल विरोधी कानून और प्रस्तावित समान नागरिक संहिता के विषय पर सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक व निर्णायक कदम तो देश के अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गए हैं। साथ ही धामी सरकार ने संस्थागत भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए राज्य में रिकॉर्ड गिरफ्तारियां एवं गैंगस्टर एक्ट लगाने समेत कठोर कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रकरण में गड़बड़ियों को लेकर जितने भी प्रकरण सामने आए उनमें निष्पक्ष एवं त्वरित जांच कर कठोरतम कार्रवाई की गई, जिसको जनता व न्यायालय दोनों ने सराहा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जोशीमठ में आई अप्रत्याशित व दुखद आपदा को लेकर भी हमारी सरकार ने त्वरित एवं अपेक्षित राहत कार्यों को संचालित कर न्यूनतम समय में सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज प्रभावितों को दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन के कारण आज उत्तराखंड तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है, तभी बजट आकार में 18.05 फीसदी की वृद्धि के साथ 4309 करोड़ का सरप्लस बजट लाया गया है, जिसमें युवाओं को बेहतर शिक्षा और शिक्षा से बेहतर रोजगार देने के मूलमंत्र के साथ कृषि, उधान, ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, पर्यटन और इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी महत्व दिया गया है। महिला आरक्षण से राज्य की आधी आबादी को उसका पूरा हक देने का प्रयास फलीभूत होने जा रहा है। भट्ट ने कहा कि लंबे समय से राज्य निर्माण आंदोलनकारियों को भी आरक्षण देने का निर्णय लेकर सरकार ने राज्य निर्माण के शहीदों एवं आंदोलनकारी परिजनों को सम्मान देने का कार्य किया है। सड़क, रेल, हवाई, रोपवे सभी तरह की कनेक्टिविटी को बेहतर करते हुए धामी सरकार ने जुड़ते उत्तराखंड बढ़ते उत्तराखंड के सपनों की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक और निर्बल वर्गों के चूल्हे की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जवला गैस कनेक्शन से फ्री सिलेंडर मुहैया करवाए तो धामी सरकार ने साल में उनके तीन सिलेंडर के फ्री रिफिल की व्यवस्था की है।

भट्ट ने कहा कि नई शिक्षा नीति को लागू करने वाले हम पहला राज्य बने एवं लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान योजना का लाभ सभी राज्य वासियों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के एक वर्ष के कार्यों की सफलता इस दौरान हुए चुनावों के परिणामों में भी देखी जा सकती है। हमारी सरकार के कामों से प्रसन्न होकर जनता ने हरिद्वार व रुद्रप्रयाग पंचायत चुनाव में अपना आशीर्वाद दिया है, जो लोकसभा व निकाय चुनावों समेत सभी आगामी चुनावों में भी बना रहेगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!