भारी बारिश से नैनीताल जिले में 35 करोड़ के नुकसान का आंकलन, DM ने सभी विभागों को दिए ये निर्देश

Edited By Nitika, Updated: 10 Aug, 2024 01:16 PM

loss estimated at rs 35 crore in nainital district due to heavy rains

हल्द्वानीः उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। वहीं इस मानसून से अब तक नैनीताल जिले में 35 करोड़ के नुकसान का आंकलन किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा कराए गए सर्वें में सबसे अधिक क्षति सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग की संपत्तियों को...

हल्द्वानीः उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। वहीं इस मानसून से अब तक नैनीताल जिले में 35 करोड़ के नुकसान का आंकलन किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा कराए गए सर्वें में सबसे अधिक क्षति सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग की संपत्तियों को पहुंची है। अभी तक के आकलन के मुताबिक परिसंपत्तियों के कुल 35 करोड़ के नुकसान का आंकलन सामने आया है। 

डीएम नैनीताल ने सभी विभागों को बारिश के कारण हो रहे लगातार नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मानसून के बाद नए सिरे से कंस्ट्रक्शन कार्य शुरू करने के लिए कहा गया है। डीएम ने बताया कि बारिश के दौरान सबसे ज्यादा नुकसान हल्द्वानी रामनगर कालाढूंगी स्टेट हाईवे 41 पर हुआ है। इसके चलते अभी भी ये मार्ग आवाजाही के लिए बंद है, और उस पर वैली ब्रिज बनाने का काम चल रहा है। डीएम नैनीताल ने कहा कि मानसून के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे विभागीय कामों में बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें और अलर्ट मोड पर रहें।

वहीं हल्द्वानी रामनगर स्टेट हाईवे पर टूटे हुए पुल को बनाने का काम पीडब्ल्यूडी तेजी से कर रही है। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी के मुताबिक बेली ब्रिज बनाने का काम 70% तक पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी की टीमें वैली ब्रिज बनाने के लिए रात दिन काम पर जुटी हुई हैं। वहीं लगातार हो रही बरसात की वजह से काम में दिक्कतें भी पेश आ रही हैं, लेकिन 15 अगस्त तक बेली ब्रिज बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा और उस पर यातायात शुरू करवा दिया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!