Uttarakhand Lok Sabha Elections: सीसीटीवी और वीडियोग्राफी की निगरानी में होगी मतगणना, तैयारियां पूरी

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Jun, 2024 04:25 PM

counting of votes will be done under the surveillance of cctv

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष में मोबाइल पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा। इसलिए मतगणना एजेन्ट व कार्मिक अपना मोबाइल घर पर ही रखकर आयें या प्रवेश करने से पहले जमा कराना होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्र में केवल तैनात किए गए एजेन्ट व कार्मिक...

रूद्रपुर: मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही जिला निर्वाचन आयोग मतगणना की अंतिम तैयारियों में जुट गया है। मतगणना सीसीटीवी और वीडियोग्राफी की निगरानी में संपन्न होगी। ऊधम सिंह नगर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी शनिवार को अधिकारियों के साथ बगवाड़ा मंडी पहुंचे तथा मतगणना स्थल का मुआयना किया। इसके उपरांत उन्होंने नोडल अधिकारियों को बैरिकेडिंग, टैन्ट, पेयजल, खानपान, विद्युत, इंटरनेट, पार्किंग एवं सफाई समेत सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

मतगणना कक्ष में पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा मोबाइल
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष में मोबाइल पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा। इसलिए मतगणना एजेन्ट व कार्मिक अपना मोबाइल घर पर ही रखकर आयें या प्रवेश करने से पहले जमा कराना होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्र में केवल तैनात किए गए एजेन्ट व कार्मिक ही प्रवेश करेंगे, दोनों की एंट्री अलग-अलग मार्ग से कराने हेतु बैरिकेडिंग बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना सीसीटीवी व वीडियोग्राफी की निगरानी में होगी। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना स्थल बगवाडा मंडी में मतगणना संबंधित सभी व्यवस्थाएं निर्वाचन आयोग के मानकों के अनुसार सुनिश्चित की जा रही हैं। उन्होने कहा कि मतगणना स्थल में पार्किंग, पेयजल व्यवस्था व चिकित्सा स्टॉल की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी चार जून को प्रात: 8 बजे से मतगणना प्रारम्भ होगी। 

14-14 टेबलों पर की जाएगी मतगणना
प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबलों पर मतगणना की जाएगी तथा 40 टेबल में ईटीपीबीएस की स्केनिंग होगी तथा 34 टेबल में पोस्टल बैलेट की मतगणना की जाएगी। इसलिए सभी विधानसभावार मतगणना स्थलों की सभी व्यवस्थाएं पूर्व में ही सुनिश्चित कर ली जाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रात: 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना प्रारम्भ होंगी तथा उसके आधे घंटे के बाद ईवीएम मशीन की मतगणना प्रारंभ होगी, इसलिए सभी प्रत्याशी एजेन्ट प्रात: 6:00 बजे अनिवार्य रूप से मतगणना स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। दूसरी ओर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना स्थल में थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!