कंप्यूटराइजेशन के युग में तकनीकी ज्ञान को आत्मसात करने की आवश्यकता: अपर निबंधक

Edited By Nitika, Updated: 16 Mar, 2023 09:27 AM

there is a need to imbibe technical knowledge

आईसीएम राजपुर के सभागार में  सहकारिता विभाग के फील्ड अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पांचवें चरण का प्रशिक्षण समारोह का समापन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अपर निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड आनंद शुक्ल उपस्थित रहे।

 

 

देहरादून(कुलदीप रावत): आईसीएम राजपुर के सभागार में  सहकारिता विभाग के फील्ड अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पांचवें चरण का प्रशिक्षण समारोह का समापन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अपर निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड आनंद शुक्ल उपस्थित रहे। शुक्ल ने समस्त उपस्थित प्रतिभागियों को पैक्स कंप्यूटराइजेशन की उपयोगिता के बारे में बताया।

PunjabKesari

प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के वक्त में नए बदलाव के बीच में आज स्वयं को तकनीकी ज्ञान के मामले में आत्मनिर्भर होना अति आवश्यक है। सहकारिता मंत्रालय बन जाने से अब हम सबकी जिम्मेदारियां और भी अधिक बढ़ जाती हैं। आज कंप्यूटराइजेशन के युग में तकनीकी ज्ञान को आत्मसात करने की आवश्यकता है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में वक्त के साथ जो आगे नहीं बढ़ेगा, वह इस रेस से बाहर हो जाएगा। इसलिए प्रतिदिन हमें कुछ ना कुछ सीखना चाहिए और सीखने की ललक हमेशा रखनी चाहिए। साथ ही अपर निबंधक शुक्ल द्वारा सहकारिता विभाग में अपने लंबे अनुभव को प्रशिक्षणार्थियों के बीच साझा किया गया और कैसे अपने कार्य को बेहतर तरीके से करना है, इसको लेकर प्रशिक्षणार्थियों को विभिन्न सुझाव दिए गए़।

PunjabKesari

वहीं पंचम वर्ग प्रशिक्षण के अंतिम दिन 14 प्रशिक्षणार्थियों ने प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया, जिन्हें अपर निबंधक द्वारा प्रमाण पत्र दिए गए। अभी तक सहकारिता विभाग के विभिन्न जनपदों के 145 अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया जा चुका है, जिसके पश्चात यह अधिकारी अपने-अपने जनपदों में न्याय पंचायत स्तर पर अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को कंप्यूटराइजेशन की ट्रेनिंग देंगे और ग्रामीण किसानों को केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी देंगे।

PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

Ireland

Match will be start at 31 Mar,2023 03:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!