नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने CM धामी को लिखा पत्र, किसानों को मुआवजा देने का किया अनुरोध

Edited By Harman Kaur, Updated: 21 Mar, 2023 05:27 PM

leader of opposition yashpal arya wrote a letter to cm dhami

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य (Yashpal Arya) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को पत्र लिखकर राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश, तूफान....

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य (Yashpal Arya) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को पत्र लिखकर राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश, तूफान और ओलावृष्टि के कारण पहाड़ से लेकर तराई भावर तक सब्जियां, फसलों और फलों के बगीचों के भारी नुकसान की भरपाई पीड़तिों को कराने की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
CM धामी ने G-20 सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा, कहा- बैठक के सफल आयोजन में किसी भी प्रकार न रहे कमी


बीमा कंपनियां लगातार आलू उत्पादक किसानों को लूट रहीं है- यशपाल आर्य
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजीव महर्षि ने मंगलवार को यह पत्र मीडिया से साझा किया। पत्र में आर्य ने लिखा है कि आपदा में टूटी सिंचाई नहरें भी अब तक ठीक नहीं हो पाई हैं। डीजल, पेट्रोल, कीटनाशक, खाद, बीज सब महंगा हो गया है। फसल और उपज का सही दाम नहीं मिल पाने से किसानों को पहले ही आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि आलू उत्पादक किसानों को बीमा कंपनियां लगातार बीमे के नाम पर लूट रही हैं। किसानों के विगत वर्षों की बीमा राशि का ही भुगतान अभी तक नहीं हुआ है, जबकि फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियां हजारों करोड़ का मुनाफा कमा रही हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
- Udham Singh Nagar: पुराने विवाद को लेकर 2 पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, घटना में एक दर्जन लोग घायल


यशपाल आर्य ने मुख्यमंत्री से किसानों को मुआवजा देने का किया अनुरोध
आर्य ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में लिखा कि इस वर्ष ही नहीं, किसान कई वर्षो से लगातार मौसम की मार झेलते आ रहे हैं। उन्हें कई सीजन से सरकार द्वारा उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि प्रदेश भर के किसानों और बागवानों की समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर, उन्हें अविलम्ब उनके फसलों एवं बगीचों के हुए नुकसान का मुआवजा देने और उनकी फसलों के बीमे की राशि के भुगतान करने हेतु संबंधित को आदेशित करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!