हल्द्वानी में आवारा जानवरों से परेशान किसानों ने निकाला जुलूस, तहसील परिसर में छोड़े मवेशी

Edited By Vandana Khosla, Updated: 20 Sep, 2024 11:44 AM

farmers troubled by stray animals in haldwani took out a procession

हल्द्वानीः उत्तराखंड में हल्द्वानी से लालकुआं तहसील में बिन्दुखत्ता से आए किसानों ने आवारा जानवरों को हांक कर तहसील परिसर में छोड़ दिया। दरअसल, पिछले कई महीनों से क्षेत्र में आवारा जानवरों ने आतंक मचा रखा है। इसमें परेशान किसानों ने मवेशियों को लेकर...

हल्द्वानीः उत्तराखंड में हल्द्वानी से लालकुआं तहसील में बिन्दुखत्ता से आए किसानों ने आवारा जानवरों को हांक कर तहसील परिसर में छोड़ दिया। दरअसल, पिछले कई महीनों से क्षेत्र में आवारा जानवरों ने आतंक मचा रखा है। इसमें परेशान किसानों ने मवेशियों को लेकर तहसील लालकुआं में प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार हल्द्वानी से लालकुआं तहसील में बिन्दुखत्ता से आए किसानों ने आवारा जानवरों से निजात हेतु तहसील लालकुआं में प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने बताया कि वे कई महीनों से आवारा जानवरों का आतंक सहन कर रहे है। इसमें न सिर्फ किसानों की फसल बर्बाद हो रही है बल्कि इलाके में अब तक आवारा जानवरों की वजह से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। प्रदर्शनकारी किसानों ने जुलूस निकालकर आवारा मवेशियों को लाकर तहसील परिसर में छोड़ दिया। इसके बाद प्रशासन ने उन्हें गौशाला पहुंचाया।

वहीं प्रदर्शनकारियों ने जल्द ग्रामीण इलाकों से आवारा जानवरों को हटाने की चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने किसानों की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो आगे परिणाम और गंभीर होंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!