मुख्यमंत्री धामी ने सीएम हेल्पलाइन के व्हाट्सएप चैटबॉट का किया शुभारंभ, शिकायतों के शीघ्र निपटारे के दिए निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Jun, 2024 10:38 AM

chief minister dhami inaugurated the whatsapp chatbot

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में वर्चुअल माध्यम से उच्चाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के व्हाट्सएप चैटबॉट का शुभारंभ किया। इसके माध्यम से...

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में वर्चुअल माध्यम से उच्चाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के व्हाट्सएप चैटबॉट का भी शुभारंभ किया। इसके माध्यम से लोग सीधे सरकार से जुड़ सकेंगे एवं प्रत्यक्ष तौर पर सरकार तक अपनी शिकायतें पहुंचा सकेंगे।

पोर्टल पर लॉगिन न होने पर होगी कार्रवाई
समीक्षा बैठक में सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों पर होने वाली कार्यवाही की हर महीने समीक्षा की जाए। जिन विभागों ने लंबे समय से पोर्टल पर लॉगिन नहीं किया है उन से स्पष्टीकरण मांगा जाए अगर संतोषजनक कारण नहीं मिलता तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

15 दिनों के भीतर किया जाए शिकायतों का निपटारा
सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त सभी शिकायतों को 15 दिनों में निपटाया जाए। मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि कार्यों में किसी भी तरह की गड़बड़ी के लिए विभागीय सचिव और विभागाध्यक्ष उत्तरदायी होंगे। उन्होंने ब्लॉक स्तर के अधिकारियों से लेकर विभागीय सचिवों को जनता की शिकायतों के समाधान के लिए शिकायतकर्ताओं से नियमित रूप से बातचीत करने और हर महीने के दूसरे हफ्ते में सीएम हेल्पलाइन-1905 की विभागीय समीक्षा कर शिकायतों को हल करें।

PunjabKesari

बैठक के दौरान सीएम धामी ने करीब 180 दिनों से अधिक समय से लंबित शिकायतों पर नाराजगी जताई।  सभी विभागों की ओर से समीक्षा बैठकों का लिखित विवरण नियमित पोर्टल पर अपलोड करें। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन पर आ रही शिकायतों के 7 शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात भी की।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!