Haridwar News... महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार की निंदा की

Edited By Nitika, Updated: 11 Aug, 2024 12:24 PM

avadheshanand giri condemned the atrocities on hindus in bangladesh

प्रमुख हिंदू संत स्वामी अवधेशानंद गिरि ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की निंदा की तथा संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार संगठनों एवं पड़ोसी देश की अंतरिम सरकार से उनकी सहायता करने का आह्वान किया।

 

हरिद्वारः प्रमुख हिंदू संत स्वामी अवधेशानंद गिरि ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की निंदा की तथा संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार संगठनों एवं पड़ोसी देश की अंतरिम सरकार से उनकी सहायता करने का आह्वान किया।

जूना अखाड़ा के प्रमुख महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा, ‘‘बांग्लादेश में हिंदुओं की पहचान कर उन पर हमले किए जा रहे हैं, उनके मंदिरों और घरों में तोड़फोड़ की जा रही है एवं आग लगाई जा रही है। हिंदू लड़कियों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। इससे पूरे विश्व में हिंदू क्रोध में हैं।'' उन्होंने कहा कि हिंदू समाज हर जगह सभी के कल्याण की बात करता है और सदा सभी की सहायता के लिए हाथ बढ़ाता है। उन्होंने कहा, ‘‘विश्व में जहां भी हिंदू हैं, वे मंगल और कल्याण की बात करते हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं ने इसके विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके विरूद्ध लक्षित हमले बहुत गलत हैं।''

वहीं गिरि ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन), अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन और बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए और बांग्लादेश में हिंदू समुदाय को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत बांग्लादेशी हिंदू शरणार्थियों के सम्मान की रक्षा के लिए तैयार है और इस मामले में भारत सरकार की रणनीति सराहनीय है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!