Rishikesh News... AIIMS चिकित्सकों ने महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी की बर्खास्तगी की मांग की

Edited By Nitika, Updated: 23 May, 2024 01:35 PM

aiims doctors demand dismissal of accused

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश में महिला चिकित्सक के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोपी नर्सिंग अधिकारी सतीश कुमार को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को आक्रोशित रेजिडेंट डॉक्टरों ने उसकी बर्खास्तगी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

 

ऋषिकेशः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश में महिला चिकित्सक के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोपी नर्सिंग अधिकारी सतीश कुमार को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को आक्रोशित रेजिडेंट डॉक्टरों ने उसकी बर्खास्तगी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। रेजीडेंट डॉक्टर, ‘डीन एकेडेमिक्स' के कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और उन्होंने घटना पर रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की।

डॉक्टरों ने आरोपी की तत्काल सेवा समाप्ति की मांग करते हुए कहा कि उसने जिस प्रकार का अपराध किया है, उसके लिए केवल निलंबन पर्याप्त नहीं है। उन्होंने आरोपी नर्सिंग अधिकारी की ड्यूटी लगाने वाले सहायक नर्सिंग अधीक्षक एएनएस सिनोज को भी निलंबित करने की मांग की। आरोपी ने महिला डॉक्टर के साथ रविवार शाम अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी। आरोपी ने महिला डॉक्टर को कथित तौर पर अश्लील संदेश भी भेजे।

वहीं घटना सामने आने के बाद अस्पताल के रेजीडेट डॉक्टरों ने रोष जताया और डीन एकेडेमिक्स के दफ्तर के बाहर नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया, जिसके बाद सोमवार शाम को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। एम्स प्रबंधन ने मंगलवार को आरोपी को निलंबित कर दिया, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं चल रही हैं लेकिन वरिष्ठ और कनिष्ठ डॉक्टर मंगलवार से हड़ताल पर हैं।

चिकित्सा अधीक्षक संजीव कुमार मित्तल ने कहा कि ओपीडी और 90 प्रतिशत ऑपरेशन थिएटर काम कर रहे हैं। मित्तल ने कहा कि नर्सिंग अधिकारी की बर्खास्तगी के लिए उच्चाधिकारियों को एक पत्र भेजा गया है और सिनोज को एक नोटिस देकर 72 घंटे में अपना स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!