आवास विकास कर्मचारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, प्रमाण पत्र देने के बदले मांगे थे दस हजार रूपए

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Mar, 2024 02:07 PM

housing development employee arrested red handed taking bribe

शिकायतकर्ता की ओर से कहा गया कि इसी साल 23 जनवरी, को जसपुर के आवास विकास कार्यालय में तैनात मुकेश कुमार की ओर से भूखंड नामांतरण प्रमाण पत्र को देने के बदले दस हजार रूपए घूस की मांग की गई। हल्द्वानी सतकर्ता विभाग द्वारा शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद...

नैनीताल: उत्तराखंड सतकर्ता अधिष्ठान (विजिलेंस) की टीम ने शुक्रवार को आवास विकास परिषद कार्यालय के एक सफाई कर्मचारी को दस हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सतकर्ता विभाग के निदेशक डॉ. वी मुरुगेशन के अनुसार, शिकायतकर्ता की ओर से सतकर्ता विभाग के हल्द्वानी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया गया कि उसने अपने भाई से रूद्रपुर में आवास विकास का एक भूखंड को खरीदा। 

शिकायतकर्ता की ओर से कहा गया कि इसी साल 23 जनवरी, को जसपुर के आवास विकास कार्यालय में तैनात मुकेश कुमार की ओर से भूखंड नामांतरण प्रमाण पत्र को देने के बदले दस हजार रूपए घूस की मांग की गई। हल्द्वानी सतकर्ता विभाग द्वारा शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने आवास विकास परिषद जसपुर के संपत्ति प्रबंध कार्यालय के सफाई कर्मचारी को मुकेश कुमार को दस हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

सतकर्ता विभाग ने इसके बाद आरोपी के आवास की तलाशी ली और 3,91,200 रुपए नकद बरामद किए। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। सतकर्ता विभाग मुख्यालय ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!