CM धामी ने लोगों से की "एक पेड़ मां के नाम" अभियान से जुड़ने की अपील, कहा- पर्यावरण संरक्षण में दें अपना योगदान

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Jul, 2024 03:11 PM

cm dhami appealed to the people to join the ek ped maa ke naam campaign

सीएम धामी ने सभी प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि "एक_पेड़_मां_के_नाम" अभियान से बड़ी संख्या में जुड़े एवं वृक्षारोपण करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड करें। उन्होंने कहा कि इस मानसून सीजन में अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर...


देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात' का 111वा संस्करण देशवासियों के सम्मुख प्रस्तुत किया। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बौद्ध, मठ क्लेमनटाउन में प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना। कार्यक्रम के बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में वृक्षारोपण को बढ़ावा देने की बात कही।

सीएम धामी ने सभी प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि "एक_पेड़_मां_के_नाम" अभियान से बड़ी संख्या में जुड़े एवं वृक्षारोपण करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड करें। उन्होंने कहा कि इस मानसून सीजन में अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण के संरक्षण और संर्वद्धन में अपना योगदान अवश्य दें। वृक्षारोपण और जल संचय के अभियान में वे भी सक्रिय भागीदार बनकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि जल स्रोतों के पुनर्जीवीकरण की दिशा में सबको सामूहिक प्रयास करने होंगे।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने का कार्य किया है। भारत को सशक्त बनाने में पीएम मोदी का अहम योगदान है। 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अनेक देशों में योग के बड़े कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। दुनिया में योग करने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भूमि योग और आयुर्वेद की भूमि है। स्वस्थ जीवन के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना जरूरी है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!