देहरादून में आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक, रसोई गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा

Edited By Nitika, Updated: 01 May, 2024 12:32 PM

15 huts burnt to ashes due to fire in dehradun

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के गोविंदगढ़ क्षेत्र में कथित तौर पर रसोई गैस सिलेंडर के फट जाने पर आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

 

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के गोविंदगढ़ क्षेत्र में कथित तौर पर रसोई गैस सिलेंडर के फट जाने पर आग लगने से 15 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि घटना सोमवार को हुई, जहां क्षेत्र की एक झुग्गी में आग लगी और जल्द ही वह आसपास के झुग्गियों तक फैल गई। उन्होंने बताया कि झुग्गियों में रहने वाले ज्यादातर मजदूर हैं और आग लगने की सूचना मिलते ही उन्हें तथा उनके परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला गया लेकिन झुग्गियों में रखा उनका सामान आग की भेंट चढ़ गया। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अग्निशमन दलों तथा स्थानीय लोगों को आग बुझाने में करीब तीन घंटे लग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर 30 झुग्गियां बसी हुई हैं, जिनमें से 15 आग में पूरी तरह से जल गईं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को देहरादून की जिलाधिकारी को आग में अपना घर गंवाने वालो लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि गोविंदगढ़ क्षेत्र के निवासियों के लिए राशन के 40 पैकेट भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन अन्य प्रकार की सहायता भी पीड़ितों को उपलब्ध करवाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!