Uttarakhand News... PM मोदी ने उत्तरकाशी के टौंस नदी पर निर्मित जल विद्युत स्टेशन का किया लोकार्पण

Edited By Nitika, Updated: 05 Mar, 2024 11:25 AM

pm modi inaugurated hydro power station in uttarakhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने तेलंगाना दौरे के दौरान, देश की विभिन्न परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया।

 

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने तेलंगाना दौरे के दौरान, देश की विभिन्न परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया। इसके अंतर्गत, उन्होंने उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में मोरी विकासखंड में टौंस नदी पर निर्मित जल विद्युत स्टेशन को भी देश के लिए समर्पित किया। स्थानीय स्तर पर इस अवसर पर आयोजित समारोह में क्षेत्रीय विधायक दुर्गेश्वर लाल मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित रहे।

Displaying image.png

प्रधानमंत्री ने सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (एसजेवीएनएल) द्वारा निर्मित इस नैटवाड़ मोरी जल विद्युत स्टेशन (60 मेगावाट) का तेलंगाना से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्र को समर्पण किया। इस दौरान, परियोजना स्थल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, स्थानीय विधानसभा क्षेत्र पुरोला के विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना से हर घर में बिजली का कनेक्शन दिया गया है और तेजी से देश भर में विद्युतीकरण हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में इलैक्ट्रिसिटी जेनरेट का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। परियोजना के प्रमुख नायर ने कहा कि वर्तमान में पानी की कमी से परियोजना के एक ही यूनिट से विद्युत उत्पादन किया जा रहा है। जैसे ही नदी में पानी बढ़ेगा, वैसे ही दूसरी यूनिट से उत्पादन प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

वहीं इस अवसर पर, ग्राम प्रधान विपेन्द्र नेगी, राजेन्द्र रावत राज्य आंदोलनकारी, भाजपा जिला मंत्री जयचंद रावत, मेला समिति अध्यक्ष प्रकाश चौहान, मनोज चौहान प्रधान संगठन अध्यक्ष मोरी, हीरामोहन नेगी, रितेश रावत प्रधान, प्रेम चौहान मंडल महामंत्री, पवन राणा, सुमित चौहान, विपिन रावत, राजेश रावत, भरत रावत, रोहिताश आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!