बिजली की तार की चपेट में आने से हाथी की मौत,वन विभाग में मचा हड़कंप

Edited By Vandana Khosla, Updated: 30 Sep, 2024 12:07 PM

elephant dies after getting hit by electric wire

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में से 440 वोल्ट की बिजली की तार की चपेट में आने से हाथी की मौत होने की खबर सामने आई है। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। इसी के साथ मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने बिजली की लाइन को शटडाउन...

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में से 440 वोल्ट की बिजली की तार की चपेट में आने से हाथी की मौत होने की खबर सामने आई है। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। इसी के साथ मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने बिजली की लाइन को शटडाउन करवाया। इस के तुरंत बाद वन विभाग की टीम मृतक हाथी को रेस्क्यू करने में जुट गई।

प्राप्त सूचना के मुताबिक यह घटना बीती देर रात कि है जहां एक विशाल हाथी सजनपुर पीली गांव के खेत में जा पहुंचा। इस दौरान खेत में लगे खंभे के ऊपर 440 वोल्ट तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गई। वहीं मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को फोन कर लाइन को शटडाउन करवाया। साथ ही वन विभाग की टीम ने मृतक हाथी का रेस्क्यू किया। इस दौरान आसपास के लोग भी भारी संख्या में घटनास्थल पर मौजूद रहे। वहीं विभाग की टीम ने हाथी को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। 

बता दें कि श्यामपुर के सजनपुर पीली गांव में इन दिनों लगातार गांव में हाथी उत्पात मचा रहे थे। इसके चलते वन विभाग रात में लगातार गश्त कर रहे है। वहीं हाथी आने से क्षेत्र में कहीं ना कहीं दहशत का माहौल बना हुआ है। वन विभाग और राजाजी टाइगर रिजर्व की टीम इन हाथियों को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही थी। वहीं बीती रात भी इस हाथी को भगाने के लिए टीम गश्त कर रही थी। लेकिन अचानक ये हाथी बिजली की तार की चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!