उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद

Edited By Ramanjot, Updated: 03 Jul, 2024 01:42 PM

due to heavy rains in uttarakhand connectivity with china border was cut off

भारी बरसात के चलते पिथौरागढ़ के धारचूला-गूंजी राष्ट्रीय राजमार्ग पर तवाघाट, एलागाड़, मालघट पर मलबा आने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर ठप हो गया है जिससे चीन सीमा से संपर्क कट गया है। इसी प्रकार थल-नाचनी और धारचूला-बलुवाकोट मार्ग भी मलबा आने से बंद हैं। इसी...

नैनीताल: उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र में बीती रात से लगातार हो रही भारी बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भूस्खलन के चलते चीन सीमा से संपर्क कट गया है। मंडल में दो राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 55 सड़कें मलबा आने से ठप हैं। कुमाऊं मंडल के चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा और बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बीती रात से भारी बरसात हो रही है। हल्द्वानी शहर में ही अकेले 111 मिलीमीटर बरसात हुई है जिससे जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। 

PunjabKesari

चंपावत जिले में 10 ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद
भारी बरसात के चलते पिथौरागढ़ के धारचूला-गूंजी राष्ट्रीय राजमार्ग पर तवाघाट, एलागाड़, मालघट पर मलबा आने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर ठप हो गया है जिससे चीन सीमा से संपर्क कट गया है। इसी प्रकार थल-नाचनी और धारचूला-बलुवाकोट मार्ग भी मलबा आने से बंद हैं। इसी प्रकार चंपावत जिले में भी भारी बरसात के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त है। यहां स्वाला के पास बार बार मलबा आने से टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह से कई बंद हो चुका है। बाटनागाढ़ के पास भी पहाड़ी से मलबा आने से पूर्णागिरी धाम से संपर्क कट गया है। इससे पूर्णागिरी जाने वाले श्रद्धालुाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। चंपावत जिले में 10 ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं। इसी प्रकार नैनीताल जिले में भी भारी बारिश का क्रम जारी है। बीती रात से अभी तक हल्द्वानी में सबसे अधिक 111 एमएम बारिश हो चुकी है। काठगोदाम-सिमिलिया बैंड साननी राजमार्ग समेत कुल 14 सड़कें विभिन्न जगहों में मलबा आने से बंद हैं। 

PunjabKesari

लालकुआं और हल्द्वानी में कई इलाकों में जलभराव की स्थिति
यहां लालकुआं और हल्द्वानी में कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। लालकुआं में रेलवे स्टेशन के साथ ही हल्द्वानी में हाइडिल गेट, एसबीआई चौराहा समेत कई इलाकों में पानी भरने की खबर है। हल्द्वानी के ही रकसिया नाला, कलसियानाला समेत देवखड़ी नाला में तेज बहाव के चलते यातायात को रोकना पड़ा है। उपजिलाधिकारी एपी बाजपेई ने विभिन्न प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर जेसीबी से स्थिति को सामान्य करने के हरसंभव प्रयास किए। अल्मोड़ा जिले में भी एक राजमार्ग समेत पांच सड़कें बंद पड़े हैं। सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन ने अल्मोड़ा और बागेश्वर में स्कूलों को आज भी बंद करने का निर्णय लिया है। बागेश्वर में हालात असामान्य हैं। यहां एक राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 22 सड़कें यातायात के लिये ठप हो गई हैं। जिला प्रशासन की ओर से बरसात की स्थिति को देखते हुए कक्षा 01 से 12 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों को बंद करने का आदेश सुबह आनन फानन में जारी करना पड़ा। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!